Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Politics: सरयू राय की बढ़ी टेंशन, गोपनीय दस्तावेज लीक मामले में विधायक को समन

Jharkhand News विधायक सरयू राय के खिलाफ विभाग के अवर सचिव विजय वर्मा ने दो मई 2022 को डोरंडा थाना में गोपनीय दस्तावेज का लीक करने के तीन धाराओं के तहत अन्य आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। अब एमपी एमएलए कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए समन जारी किया है। मामले की अगली सुनवाई 13 सितंबर को होगी।

By Manoj Singh Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 27 Aug 2024 10:17 PM (IST)
Hero Image
विधायक सरयू राय की बढ़ी टेंशन। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, रांची। एमपी एमएलए के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी सार्थक शर्मा की अदालत ने आपराधिक साजिश रचकर स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग से संचिका के गोपनीय पन्नों की चोरी करने के आरोप में विधायक सरयू राय पर संज्ञान लिया है।

मामले में उनकी उपस्थिति के लिए समन जारी किया गया है। अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 13 सितंबर की तिथि निर्धारित की है। 

मामले में जांच पूरी करते हुए अनुसंधान पदाधिकारी सह सब-इंस्पेक्टर नागेश श्रीवास्तव ने करीब ढ़ाई साल बाद अपराध को सही पाते हुए 22 अगस्त को अदालत में भादवि की धारा 120बी एवं गोपनीय दस्तावेज लीक की धारा 30(2) के तहत चार्जशीट दाखिल की थी।

चार्जशीट में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के आप्त सचिव आसिफ एकराम सहित छह को गवाहों का नाम है। चार्जशीट पर एमपी एमएलए कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए आरोपित के खिलाफ समन जारी किया है।

बता दें कि विधायक सरयू राय ने गोपनीय दस्तावेज को हासिल करने के बाद प्रेस कान्फ्रेंस कर मीडिया को कोरोना काल में किए गए राशि के उपयोग की जानकारी दी थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

इरफान को भाजपा के खिलाफ मूढ़ी घुघनी की ताकत पर भरोसा

हेमंत कैबिनेट में मंत्री डॉ. इरफान अंसारी को झारखंडी दोना में मूढ़ी-घुघनी की ताकत का एहसास है और उन्होंने इसकी बदौलत भाजपा का सफाया करने का दावा किया है।

अंसारी ने कहा कि बटर टोस्ट, आमलेट, और कार्नफ्लेक्स खाने वालों को कभी इतनी ताकत नहीं मिल सकती है। हम झारखंडवासी दोना में मूढ़ी, घुघनी, आलू चाप और ऊपर से प्याज-मिर्चा ही खाते हैं। जनता हमें चाहे कितने भी बड़े पद पर बैठा दे, हम अपनी सादगी, रहन-सहन और सभ्यता नहीं भूलते।

उन्होंने विपक्षी भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि भाजपा वालों, होश में आ जाओ, तुम्हारी दाल यहां गलने वाली नहीं है। दावा किया कि इस चुनाव में भाजपा का सफाया तय है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर