Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड में चोरों का खौफ! थाने से 200 मीटर दूर मोबाइल दुकान में की चोरी; साढ़े 5 लाख कैश और 30 लाख के मोबाइल उड़ाए

जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में अपराधियों और चोरों में पुलिस का डर बिल्कुल ही खत्म हो गया है। शनिवार की रात जगन्नाथपुर थाना से मात्र 200 मीटर की दूरी पर स्थित सेक्टर 2 मार्केट स्थित खुशी टेलीकाम नाम की मोबाइल दुकान से चोरी की। चोरों ने गैस कटर के जरिए दुकान के शटर को काटकर दुकान में रखे साढ़े 5 लाख रुपए और 30 लाख रुपए के कीमती मोबाइल उड़ा लिए।

By Sanjay Kumar Sahu Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 12 May 2024 07:54 PM (IST)
Hero Image
तुपुदाना थाने से 200 मीटर दूर मोबाइल दुकान में की चोरी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, तुपुदाना। जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में अपराधी बे लगाम हो गए हैं। अपराधियों और चोरों में पुलिस का डर बिल्कुल ही खत्म हो गया है।

जगन्नाथपुर थाना से मात्र 200 मीटर की दूरी पर स्थित सेक्टर 2 मार्केट स्थित खुशी टेलीकाम में शनिवार की रात चोरों ने गैस कटर से शटर को काटकर दुकान के अंदर घुसे और दुकान के काउंटर में महाजन को देने के लिए रखे साढ़े 5 लाख रुपए नगद सहित लगभग 30 लाख रुपए का कीमती मोबाइल 1 घंटे के अंदर चोरी कर फरार हो गए।

दुकान के मालिक ने ये बताया

इस संबंध में दुकान के मालिक प्रमोद कुमार ने बताया कि प्रतिदिन की भांति दुकान बंद कर दुकान के ऊपर स्थित आवास में सोने गए थे नीचे दुकान में एक व्यक्ति सोता है और वह पीछे सोया हुआ था।

अचानक रात के तीन बजे दुकान में रहने वाले व्यक्ति ने फोन किया कि शटर खुलने की आवाज आ रही है। प्रमोद कुमार तुरंत उपर स्थित आवास से नीचे उतरे और गेट का ताला खोलकर बाहर इधर-उधर देख तो उनको दिखा कि उनके दुकान खुशी टेलीकाम का शटर कटा हुआ है।

5 घंटे बाद भी थाना प्रभारी मौके पर नहीं पहुंचे

चोर घटना को अंजाम देकर फरार हो गए थे। इस संबंध में जगन्नाथपुर पुलिस को सूचना दिया गया सूचना के बाद गस्ती गाड़ी आई। घटना की सूचना देने के 5 घंटे बाद भी जगन्नाथपुर थाना प्रभारी मौके पर नहीं पहुंचे थे, जबकि उनके क्षेत्र में इतनी बड़ी चोरी की घटना हो गई थी।

दुकान में लगे सीसी कैमरा को चेक करने पर पता चला कि दो बजकर आठ मिनट पर दुकान का शटर गैस कटर से काटा गया था और दुकान के अंदर दो युवक घुसे थे जिसमें एक टोपी पहना और मास्क पहना हुआ था। जबकि दूसरे का पूरा चेहरा खुला हुआ था। दोनों चोर महेंगे मोबाइल अपने साथ ले गए हैं।

इन सामानों की हुई है चोरी

आईफोन 21 पीस

आईफोन वॉच 3 पीस

सैमसंग एस 24 3 पीस

सैमसंग जेड फिलिप 4 पीस

वीवो का वी 30 मोबाइल चार पीस

नगद 5 लाख 50 हजार

बड़ी चोरी की घटना का खुलासा नहीं कर पाई पुलिस

रिशु मोबाइल दुकान में अगस्त 2021 में चोरों ने छत का शीट काटकर 38 लाख की चोरी किया था। रिशु मोबाइल में चोरों ने छत का सीट काटकर 1 लाख 20 हजार रुपए नगद सहित 38 लख रुपए के कीमती मोबाइल बोरों में भरकर चोरी कर लिया था इस संबंध में 2 वर्ष से ज्यादा होने के बाद भी जगन्नाथपुर पुलिस ना तो चोरी का उद्वेदन कर पाई है, और ना ही चोरों को पकड़ पाई है।

इस केस चार अनुसंधान पदाधिकारी चार थानेदार मिलकर भी मामले का उद्वेदन नहीं कर पाए हैं। उस समय जिले का सबसे बड़ा मोबाइल दुकान में चोरी की घटना थी। ठीक उसके बगल के दुकान खुशी टेलीकॉम में फिर चोरी की इतनी बड़ी घटना हो गई है।

दुकानदार ने पुलिस से लगाई गुहार कहा बहुत मेहनत से कर रहा था काम

दुकानदार प्रमोद कुमार ने पुलिस से गुहार लगाते हुए कहा कि वह बहुत मेहनत और गरीबी से इस मुकाम पर पहुंचा था। पंचर साट कर जीवन की शुरूआत किया था। बहुत सारा काम और मेहनत करने के बाद आज खुशी टेलीकाम दुकान का मालिक बना था।

लेकिन मेरे जीवन के सारे मेहनत एवं परिश्रम को चोरों ने एक ही झटका में खत्म कर दिया। सारा सामान मेरे साख पर कंपनी और डीलरों ने दिया था। अब उधार कैसे चुका पाएंगे। वहीं जगन्नाथपुर थाना प्रभारी का कहना है कि इस कांड का खुलासा जल्द से जल्द कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें-

SBI के कैशियर की करतूत, मृत लोगों के खाते से उड़ाए लाखों रुपये; खुली पोल तो सबके उड़े होश

Jharkhand Crime News: स्मार्टफोन चोरी करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे, मोबाइल से जुड़े बैंक खातों से निकाले लाखों रुपये

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर