Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

किसने दी थी BMW कार? Hemant Soren के केस में अब धीरज साहू की एंट्री, ED ने पूछताछ के लिए बुलाया

Jharkhand Political News Hemant Soren मनी लॉन्डरिंग केस में गिरफ्तार झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के मामले को लेकर अब कांग्रेस सांसद धीरज साहू को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है। अब ईडी धीरज से कुछ सवाल पूछने वाली है। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। बता दें कि शाहू के घर से 354 करोड़ कैश बरामद हुआ था।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 08 Feb 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन। फोटो- जागरण

पीटीआई, रांची। Hemant Soren Case झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को ईडी (ED) ने हाल ही में मनी लॉन्डरिंग केस में गिरफ्तार किया था। अब इस मामले में पूछताछ के लिए झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू को ईडी ने तलब किया है। 

सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि ईडी सोरेन (ED Action Hemant Soren) के साथ उनके कथित संबंधों और एक बीएमडब्ल्यू एसयूवी (कार) को लेकर साहू (Dheeraj Sahu) से पूछताछ करना चाहती है। इस मामले में उनका बयान भी दर्ज किया जाएगा। ईडी ने कुछ समय पहले दिल्ली में झामुमो नेता के घर से कार को जब्त किया था।

कोलकाता में भी छापेमारी

सूत्रों ने यह भी बताया कि जांच एजेंसी ने बुधवार को गुरुग्राम के करदारपुर गांव में उस ठिकाने पर छापा मारा, जिसके पते पर यह हरियाणा नंबर प्लेट वाली यह एसयूवी पंजीकृत थी। इसी मामले में बुधवार को कोलकाता में भी दो ठिकानों की तलाशी ली गयी। 

31 जनवरी को ईडी ने हेमंत को गिरफ्तार किया था

जानकारी के मुताबिक, ईडी को यह संदेह है कि हेमंत की कार कथित तौर पर किसी 'बेनामी' तरीके से साहू से जुड़ी है। गौरतलब है कि सोरेन को कथित अवैध भूमि अधिग्रहण और कब्जे के मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में 31 जनवरी को ईडी ने गिरफ्तार किया था।

तब औपचारिक रूप से गिरफ्तार होने से पहले सोरेन ने झारखंड के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। वह फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं। वहीं, दिसंबर के साहू के घर से आयकर विभाग ने छापेमारी कर 351.8 करोड़ रुपये नकद बरामद किया था। यह देश में आज तक की सबसे बड़ी जब्ती थी।  

यह भी पढ़ें-

'PM मोदी OBC पैदा नहीं हुए थे...', राहुल गांधी ने जाति को लेकर साधा निशाना, BJP और BJD के बीच अंतर भी बताया

Jharkhand Politics: चंपई कैबिनेट विस्तार में कांग्रेस का पेंच, दिल्ली में तय होंगे मंत्री; क्या हेमंत सोरेन की भाभी की चमकेगी किस्मत?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर