Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र, बोकारो DC के खिलाफ विशेषाधिकार हनन चलाने का किया आग्रह

सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को बोकारो डीसी कुलदीप चौधरी एसपी आलोक प्रियदर्शी और अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन चलाने का प्रस्ताव दिया है। ओम बिड़ला को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि उनके आवासीय कार्यालय में आकर पुलिस द्वारा बिना सर्च वारंट के छानबीन की गई जिससे उनकी छवि धूमिल हुई और उनके मान-सम्मान को ठेस पहुंची है।

By Neeraj AmbasthaEdited By: Mohit TripathiUpdated: Mon, 04 Sep 2023 11:59 PM (IST)
Hero Image
सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने लोकसभाध्यक्ष ओम बिड़ला को भेजा पत्र।

राज्य ब्यूरो, रांची: सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को बोकारो के डीसी कुलदीप चौधरी, एसपी आलोक प्रियदर्शी, सर्किल इंस्पेक्टर अशोक कुमार और अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन चलाने का प्रस्ताव दिया है।

उन्होंने कहा है कि उनके आवासीय कार्यालय में आकर पुलिस द्वारा बिना सर्च वारंट के छानबीन की गई, जिससे उनकी छवि धूमिल हुई और उनके मान-सम्मान को ठेस पहुंची है।

संसद की गरिमा बची रहे...

सांसद ने कहा कि इन पदाधिकारियों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का मामला चलाने की जरूरत है, ताकि संसद की गरिमा बची रहे।

उन्होंने कहा कि तीन सितंबर को शाम साढ़े सात बजे सर्किल इंस्पेक्टर सिविल यूनिफॉर्म में अपने पुलिस जवान के साथ उनके डी-4 सेंट्रल कॉलोनी पोस्ट मकोली के आवासीय कार्यालय पर तीन गाड़ियों से आए और वहां मौजूद दीपक कुमार महतो, रसोइया सुरेंद्र, पप्पू सिंह व कार्यकर्ताओं से पूछताछ करने लगे।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: बाबूलाल ने JMM पर BJP कार्यकर्ताओं को किडनैप करने का लगाया आरोप, कहा- डराकर जीतना चाहते हैं चुनाव

पुलिस ने ऱखा आवास में पैसा 

इन लोगों ने जब पुलिस से सर्च वारंट मांगा तो पुलिस द्वारा नहीं दिया गया। साथ ही पुलिस द्वारा उनके आवास में पैसा रखने का आरोप लगाया।

उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को भी पत्र लिखकर झामुमो के कार्यकर्ताओं और समर्थकों द्वारा डुमरी विधानसभा क्षेत्र में आजसू और एनडीए के समर्थकों और कार्यकर्ताओं को डराने की शिकायत की है।

यह भी पढ़ें: झारखंड में सुरक्षित नहीं बेटियां! 6 महीने में दहेज के लिए मार दी गई 101 लड़कियां, 794 के साथ दरिंदगी की घटनाएं

झामुमो कार्यकर्ताओं को पुलिस का समर्थन

उन्होंने कहा है कि झामुमो के कार्यकर्ताओं को जिला प्रशासन और पुलिस का भी समर्थन प्राप्त है। ऐसा चुनाव को प्रभावित करने के लिए किया जा रहा है।

उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त से तत्काल इसपर संज्ञान लेते हुए राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश देने का अनुरोध किया है ताकि पूर्व में इसे लेकर उनके पास की गई शिकायतों पर कार्रवाई हो सके।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें