Move to Jagran APP

Jharkhand News: गढ़वा में कलश यात्रा पर समुदाय विशेष के उपद्रवियों का हमला, 7 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल

Attack on Kalash Yatra in Garhwa झारखंड में गढ़वा जिले के चामा गांव में सोमवारी पर निकली कलश यात्रा पर समुदाय विशेष के उपद्रवियों ने हमला कर दिया। इस हमले में सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मामले की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराकर अपनी देखरेख में शांतिपूर्वक यात्रा को संपन्न कराया। हिंसा को लेकर स्थानीय थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

By Deepak sinha Edited By: Mohit Tripathi Updated: Wed, 14 Aug 2024 11:30 AM (IST)
Hero Image
मारपीट की घटना के बाद पुलिस की देखरेख में निकली कलश यात्रा।

संवाद सूत्र, मेराल (गढ़वा)। गढ़वा के मेराल प्रखंड स्थित चामा गांव में सोमवारी के अवसर पर निकाली गई कलश यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं पर समुदाय विशेष के लोगों ने हमला कर दिया। इसमें सात लोग घायल हो गए।

मेराल थाना में हमला तथा मारपीट की प्राथमिकी कराई गई है। मामले में दुलदुलवा गांव स्थित नर्वदेश्वर मंदिर के अध्यक्ष अजय चंद्रवंशी एवं ग्रामीणों ने सात लोगों के खिलाफ नामजद और 40-50 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। 

प्राथमिकी के लिए दिए गए आवेदन के अनुसार, सोमवार को दुलदुलवा गांव से कलश यात्रा दानरो नदी पेशका के लिए निकली थी। कलश यात्रा में जल भरकर श्रद्धालु जय श्री राम एवं जय भोलेनाथ के उद्घोष के साथ लौट रहे थे।

अचानक लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी लेकर पहुंच गए उपद्रवी

कलश यात्रा चामा गांव स्थित समुदाय विशेष के टोला से गुजर रही थी। इसी दौरान, दिलदार अंसारी के घर के पास एकाएक लगभग पचास की संख्या में समुदाय विशेष के लोग लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी के साथ पहुंच गए। उपद्रवी श्रद्धालुओं के साथ मारपीट और झगड़ा-झंझट करने लगे।

सात नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर

मारपीट करने वालों में दिलदार अंसारी, आलमगीर अंसारी, परवाना अंसारी, इमरान अंसारी, हबीब अंसारी, मुन्ना अंसारी के साथ लगभग 50 अज्ञात लोगों का नाम शामिल है।

हिंदू पक्ष के लोगों का कहना है कि इमरान अंसारी द्वारा कुल्हाड़ी लेकर कलश यात्रा में शामिल लोगों पर हमला किया गया। जिससे कई श्रद्धालु चोटिल हो गए हैं।

पुलिस की देखरेख में निकली यात्रा

घटना के सूचना के बाद थाना प्रभारी विष्णुकांत ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच स्थिति को काबू में किया। उक्त घटना को लेकर ग्रामीणों के आवेदन पर नामजद एवं अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इस संबंध में थाना प्रभारी विष्णु कांत ने कहा कि मामले को लेकर पुलिस गंभीर है। साथ ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीणों का आरोप है कि विगत फरवरी 2024 में शिवरात्रि के अवसर पर भी उक्त स्थान पर ही शरारती लोगों द्वारा श्रद्धालुओं के साथ मारपीट किया गया था।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Accident News: गढ़वा में सड़क हादसा! तेज रफ्तार पिकअप ने ऑटो को मारी टक्कर, 2 बच्चों की मौत; कई घायल

Jharkhand News: झारखंड में नक्सलियों की अब खैर नहीं! DGP ने 6 जिलों के SP को दे दिया स्पेशल टास्क

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।