Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यौन उत्पीड़न व जबरन धर्म परिवर्तन के आरोपी ने CM हेमंत सोरेन को बनाया अपना गवाह, CBI कोर्ट ने जारी किया समन

Hemant Soren नेशनल शूटर तारा शाहदेव प्रकरण के आरोपी कीबुल हसन उर्फ रंजीत सिंह कोहली ने दो गवाहों की सूची सौंपी है जिसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का नाम है। कोर्ट ने हेमंत सोरेन को गवाही देने के लिए 16 मई को बुलाया है।

By Manoj SinghEdited By: Roma RaginiUpdated: Thu, 04 May 2023 11:27 AM (IST)
Hero Image
तारा शाहदेव प्रकरण में हेमंत सोरेन बने गवाह

रांची, राज्य ब्यूरो। नेशनल शूटर तारा शाहदेव के यौन उत्पीड़न, दहेज प्रताड़ना, जबरन धर्म परिवर्तन मामले के आरोपी रकीबुल हसन उर्फ रंजीत सिंह कोहली ने अपने बचाव में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गवाह बनाया है। कोर्ट ने हेमंत सोरेन को गवाही देने के लिए समन जारी किया है।

आरोपी रकीबुल हसन ने सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में दो गवाहों की सूची सौंपी है। इसमें एक नाम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का है। कोर्ट ने हेमंत सोरेन को गवाही देने के लिए समन जारी कर दिया है। मामले की अगली सुनवाई 16 मई को होगी है।

अब हेमंत सोरेन स्वयं या अधिकृत किसी पदाधिकारी को गवाही देने के लिए कोर्ट भेज सकते हैं। बता दें कि 2014 में हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री रहने के दौरान उनके कार्यालय से कोहली से संबंधित एक पत्र निर्गत हुआ था। इस पत्र को सीबीआइ अपने गवाही के दौरान चिह्नित करा चुकी है। मामले में सीबीआइ की ओर से 26 गवाहों को प्रस्तुत किया गया है।

अब बचाव पक्ष की ओर से गवाही दर्ज कराने की प्रक्रिया चल रही है। बता दें कि नेशनल शूटर तारा शाहदेव के प्रकरण की सीबीआइ ने वर्ष 2015 में जांच शुरू की थी। आरोपितों के खिलाफ साल 2018 में आरोप गठित किया गया था।

क्या है तारा शाहदेव प्रकरण

आरोपी रकीबुल हसन और ताराशहदेव की शादी 2007 में हुई थी। ताराशहदेव ने आरोप लगाया कि शादी के कुछ दिन बाद ही उसपर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया जाने लगा। इसको लेकर उससे मारपीट की जाती थी। इसको लेकर उसने प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी। इसी केस को बाद में सीबीआई को सौंपा गया। 2018 में आरोपियों के खिलाफ आरोप गठन किया गया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर