Move to Jagran APP

NEET Paper Leak Case: एक आरोपी गोवा में मना रहा हनीमून, छोटे भाई को CBI ने उठाया; मां ने किया चौंकाने वाला खुलासा

नीट पेपर लीक मामले (NEET Paper Leak Case) में सीबीआई की ताबड़तोड़ छापामारी चल रही है। सीबीआई ने इस मामले में धनबाद से अमन सिंह को अरेस्ट कर लिया है। अब सीबीआई को यह पता चला है कि अमन सिंह का बड़ा भाई अमित सिंह गोवा में हनीमून मना रहा है। वह भी इस मामले में आरोपी है। हाल ही में उसकी शादी हुई थी।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Thu, 04 Jul 2024 10:22 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 10:30 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, धनबाद। नीट पेपर लीक मामले (NEET Paper Leak Case) में सीबीआई ने धनबाद से अमन सिंह को गिरफ्तार किया है। सीबीआई को जानकारी मिली है कि अमन सिंह का बड़ा भाई अमित सिंह भुवनेश्वर से बीटेक की पढ़ाई करने के बाद मेडिकल व अन्य तकनीकी कोर्स में एडमिशन कराने का काम करता था।

सीबीआई अमित सिंह के साथ धनबाद में उसके साथियों की तलाश कर रही है। मंगलवार को छापामारी के दौरान अमित सिंह सीबीआई के हाथ नहीं लगा। अमित सिंह हनीमून मनाने के लिए गोवा गया है। सीबीआई ने उसके घरवालों से इसकी जानकारी ली है।

वहीं, सीबीआई उसके भाई अमन सिंह को पटना ले जाकर पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि अमित सिंह यह काम पांच साल से कर रहा था। सीबीआई को चिंटू और मुकेश से हुई पूछताछ में अमित सिंह के बारे में जानकारी मिली। इसके बाद उसके घर पर छापा मारी की गई।

12 घंटे तक घर के आसपास होती रही तलाशी

सीबीआई की टीम ने धनबाद न्यू क्वार्टर कार्मिकनगर पानी टंकी के पास बापू नगर में मंगलवार को दिन के दो बजे छापामारी की। अमित सिंह के छोटे भाई अमन सिंह को सीबीआई ने साथ में लेकर जानकारी जुटाई।

12 घंटे तक धनबाद में सीबीआई की टीम ने सर्च किया। बताया जाता है कि टीम शिमलाबहाल भी गई थी, जहां अमित सिंह की शादी हुई है।

छोटा बेटा नहीं शामिल, बड़ा बेटा करता था एडमिशन का काम

अमन सिंह की मां बिंदू सिंह ने बताया कि छोटा बेटा किसी भी गलत काम में शामिल नहीं है। उसने भुवनेश्वर में बीटेक की पढ़ाई की है। बड़े लड़के अमित सिंह ने भी बीटेक की पढाई भुवनेश्वर से की है।

बड़े बेटे की शादी दो पहले ही हुई है। वह एडमिशन कराने का काम करता था। पेपर लीक से उसका कोई लेना-देना नहीं है। बड़ा बेटा हनीमून मनाने के लिए बाहर गया है। दो माह पहले ही उसकी शादी हुई है।

उन्होंने बताया कि सीबीआई की टीम ने पूरा घर की तलाशी लेने के बाद कोयला कारोबार से भुगतान के लिए रखा करीब चार लाख रुपये, तीन बैंक खाता, चार मोबाइल, गांव की जमीन के और दो गाड़ी आइ टेन व क्रेटा का कागजात जब्त कर ले गई है।

मां के अनुसार अमित सिंह व अमन सिंह के पिता उमेश्वर सिंह कोयला का कारोबार करते हैं, लेकिन फिलहाल उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।

छपरा के गांव का भी सीबीआई ले गई कागजात

बिंदू सिंह ने बताया कि बिहार के छपरा जिला के चितामनगंज में उनका गांव है। वहां के जमीन के कागजात भी यहां रखे हुए थे, जिसे सीबीआई अपने साथ ले गई है। सीबीआइ की टीम ने घर में रखे आभूषण की भी फोटो ली है।

बेटा ने कहा, अब हमारी जिंदगी हो गई बेकार

मां ने कहा कि अमन सिंह ने गिरफ्तारी के बाद कहा कि मां अब हमारी जिंदगी बेकार हो गई है। मेरा करियर बेकार हो गया। मुझे बचा लेना। अब क्या होगा, नहीं पता। मां इतना कहने के बाद रोने लगती है। कहती है कुछ समझ में नहीं आ रहा है।

यह भी पढ़ें-

NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले में आया बड़ा अपडेट, कोर्ट ने मानी CBI की बात; फिर दे दिया ये आदेश

NEET Paper Leak Case: नीट मामले में सामने आई अब नई बात, मास्टरमाइंड से दलाल तक ने यहां खपाए पैसे; CBI की जांच और तेज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.