Move to Jagran APP

RIIMS: रिम्स से एक बार फिर नवजात चोरी, सीसीटीवी में बच्चे को लेकर भागती दिखी युवती

Newborn Stolen From RIIMS रांची के रिम्स अस्पताल से एक बार फिर नवजात चोरी की घटना सामने आई है। सामने आई जानकारी के अनुसार पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। फुटेज में देखा जा सकता है कि एक युवती बच्चे को लेकर भागती हुई दिखाई दे रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। रिम्स में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं।

By prince kumar Edited By: Yogesh Sahu Updated: Thu, 24 Oct 2024 02:47 PM (IST)
Hero Image
रिम्स से छह दिन का नवजात चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई घटना।
जागरण संवाददाता, रांची। राज्य के सबसे बड़े अस्पताल में आए दिन बच्चा चोरी होने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। इसके बावजूद रिम्स की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने की कोशिश होती नजर नहीं आती है।

एक बार फिर यहां बच्चा चोरी की घटना हुई है। इस बार वार्ड के अंदर से छह दिन का बच्चा चोरी हो गया। रामगढ़ निवासी रमेश बेदिया ने बरियातू थाना में केस किया है।

रमेश ने पुलिस को बताया कि वह सोमवार को अपनी पत्नी और छह दिन के बेटे को लेकर रिम्स पहुंचा था। पत्नी का रिम्स में इलाज कराना था।

वह पर्चा कटाने के लिए लाइन में लगा तो एक युवती वहां आई और उसकी पत्नी से बातचीत करने लगी। पर्चा कटाने में मदद करने के बाद साथ में नाश्ता भी किया।

घुलमिल जाने पर उसने बच्चे को गोद में लेकर मेन गेट तक पहुंचाया। इसके बाद वे पत्नी के साथ एचआइवी वार्ड में चले गये।

वार्ड के अंदर पहुंची युवती और बच्चा लेकर हुई फरार

रमेश के पीछे-पीछे युवती एचआइवी वार्ड में पहुंची और उसकी पत्नी के पास खड़ी हो गई। नर्स ने रमेश की पत्नी को सुई देने के लिए अपने पास बुलाया तो युवती ने बच्चे को अपने गोद में ले लिया।

नर्स जब इंजेक्शन लगा रही थी तो युवती बच्चा लेकर वार्ड से बाहर आ गई। इसके बाद उन्होंने उस युवती को काफी खोजा लेकिन वह नहीं मिली।

गार्ड ने बताया बच्चे को लेकर युवती गेट से निकल गई बाहर

वे बच्चा खोजते हुए गार्ड के पास पहुंचे तो गार्ड ने बताया कि कुछ देर पहले सीढ़ी से उतरकर एक युवती काफी तेजी से जा रही थी। उसके पास एक बच्चा भी था।

पुलिस ने रिम्स में लगे सीसीटीवी का फुटेज खंगाला तो उसमें देखा गया कि युवती आसानी से बच्चा लेकर रिम्स परिसर से बाहर निकल रही है। वहीं, बच्चा चोरी होने के बाद रमेश की पत्नी व स्वजन सदमें में हैं। रमेश मिस्त्री का काम करता है।

तुपुदाना : चुरा ली स्कूटी लेकिन ले जाने में रहे असफल

इधर, दूसरी ओर पंडरा कृषि बाजार में दुकान के सामने से चोरो ने व्यवसायी मुकेश अग्रवाल की स्कूटी चुरा ली। उन्होंने स्कूटी को बाजार समिति के अंदर ही छुपा कर रखी, ताकि दुकान बंद होने के बाद ले जा सकें।

शाम को घर जाने के लिए स्कूटी खोजने लगे तो नहीं मिली। उन्होंने दुकान के स्टाफ व मजदूरों से स्कूटी खोजने को कहा। स्कूटी उनकी दुकान से थोड़ी दूरी पर एक बंद दुकान के सामने खड़ी मिली।

उन्होंने बाजार समिति के व्यवसायियों को मामले की जानकारी दी, ताकि पंडरा बाजार समिति में व्यवसाय करने वाले लोग सतर्क हो जाए। उन्होंने बताया कि बाजार समिति में चोरों का गिरोह स्कूटी एवं बाइक चोरी करने के लिए सक्रिय है।

इस संबंध में व्यवसायी ने बाजार समिति के व्यवसाईयों को मामले की जानकारी दिया, ताकि पंडरा बाजार समिति में व्यवसाय करने वाले लोग सतर्क हो जाए बाजार समिति में चोरों का गिरोह स्कूटी एवं बाइक चोरी करने में शामिल है।

यह भी पढ़ें

Dahu Yadav: खनन घोटाले के आरोपी दाहु यादव की तलाश में साहिबगंज पहुंची ईडी, आवास पर छापेमारी

Salman Khan: सलमान की हालत बाबा सिद्दीकी से भी बदतर होगी... धमकी देने वाला जमशेदपुर से गिरफ्तार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।