Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Politics: झारखंड की इतनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी नीतीश कुमार की पार्टी! JDU ने तैयार किया मास्टरप्लान

झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए जदयू ने कमर कस ली है। पार्टी ने एनडीए गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है और चिह्नित 12 सीटों पर कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित करने जा रही है। इन सम्मेलनों का उद्देश्य पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए तैयार करना और पार्टी के नेतृत्व को चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के बारे में जानकारी देना है।

By Neeraj Ambastha Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 10 Sep 2024 07:07 PM (IST)
Hero Image
सम्मेलन का कार्यक्रम कराने के लिए दावेदारों को मिली जिम्मेदारी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। जदयू ने झारखंड में एनडीए गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ ही चिह्नित सीटों पर तैयारियां तेज कर दी है।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सीएम नीतीश कुमार के निर्देश पर पार्टी ने ऐसी 12 सीटों पर कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया है। ये विधानसभा की वैसी सीटें हैं, जिनपर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव राष्ट्रीय नेतृत्व को सौंपा गया था।

प्रदेश जदयू ने पहले चरण में छह विधानसभा सीटों पर कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित करने का कार्यक्रम और तिथियां तय कर दी हैं। साथ ही, वहां के दावेदारों को ही इस विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को सफल बनाने की जिम्मेदारी दी गई है।

झरिया में आयोजित कराएंगे सम्मेलन

इसके तहत झरिया विधानसभा क्षेत्र में यह सम्मेलन 19 सितंबर को पिंटू सिंह द्वारा आयोजित किया जाएगा। इसी तरह, टुंडी में यह सम्मेलन 22 सितंबर को होगा, जिसकी जिम्मेदारी दीपनारायण सिंह को दी गई है।

मांडू में दुष्यंत पटेल कराएंगे सम्मेलन

मांडू में 24 सितंबर को सम्मेलन होगा, जिसकी जिम्मेदारी दुष्यंत पटेल को दी गई है। दुष्यंत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद खीरू महतो के पुत्र हैं।

पूर्व मंत्री सुधा चौधरी को छतरपुर की कमान 

छतरपुर में पूर्व मंत्री सुधा चौधरी की अगुवाई में सम्मेलन 28 सितंबर काे होगा। इसी तरह चतरा विधानसभा क्षेत्र में 29 सितंबर तथा मांडर में 30 सितंबर को क्रमश: केदार भुइयां तथा बिगा मिंज द्वारा आयोजित किया जाएगा।

जमशेदपुर के कार्यक्रम में नीतीश कुमार हो सकते हैं शामिल

छह अन्य सीटों में से एक जमशेदपुर पूर्वी भी है, जहां दूसरे चरण में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। पार्टी सूत्रों के अनुसार, यहां आयोजित होनेवाले सम्मेलन में नीतीश कुमार भी सम्मिलित हो सकते हैं।

क्या है नीतीश कुमार का निर्देश

बताते चलें कि नीतीश कुमार ने एक माह के भीतर सभी 12 विधानसभा क्षेत्रों में सम्मेलन आयोजित करने का निर्देश दिया है।

सोमवार को हुई प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में इसकी जानकारी देते हुए पूरी ताकत के साथ सम्मेलन आयोजित करने पर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें: Himanta Biswa Sarma: झारखंड पहुंचकर असम CM ने कर दिया ऐसा दावा, जिसने बढ़ाई JMM और कांग्रेस की टेंशन!

Jharkhand Assembly Election: भाजपा ने झारखंड में कराया सर्वे, फिर जो परिणाम आया उसे देखकर चौंक गए नेता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर