Move to Jagran APP

'AAP के संजय सिंह ही नहीं...', ED की कार्रवाई पर CM सोरेन का प्रहार, बोले- जांच एजेंसियों का हो रहा दुरुपयोग

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ईडी की कार्रवाई पर जमकर प्रहार किया है। कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया बातचीत में सीएम ने कहा कि हमारे ऊपर आरोप लगाए जा रहे हैं। विपक्ष के कुछ नेता केंद्रीय जांच एजेंसियों के प्रवक्ता बने हुए हैं। संजय सिंह की गिरफ्तारी पर उन्होंने कहा कि सिर्फ संजय सिंह नहीं बल्कि कई लाइन में लगे हुए हैं।

By Pradeep singhEdited By: Shashank ShekharPublished: Thu, 05 Oct 2023 08:15 PM (IST)Updated: Thu, 05 Oct 2023 08:15 PM (IST)
'AAP के संजय सिंह ही नहीं...', ED के कार्रवाई पर CM सोरेन का प्रहार

राज्य ब्यूरो, रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई को लेकर गुरुवार को करारा प्रहार किया। प्रोजेक्ट भवन सचिवालय में मीडिया बातचीत में सीएम सोरेन ने चुनौती देते हुए कहा, हमारे ऊपर आरोप लगाए जा रहे हैं।

हेमंत सोरेन ने कहा कि विपक्ष के कुछ नेता केंद्रीय एजेंसियों के प्रवक्ता बन गए हैं। केंद्रीय एजेंसी का सहयोग राजनीतिक हितों के लिए लिया जा रहा है। सब दुनिया के सामने दिख रहा है। सिर्फ आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह नहीं हैं। बहुत सारे लोग हैं। बहुत सारे लोग लाइन में भी हैं।

वक्त ठहरता नहीं है- सीएम सोरेन 

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि उनके बारे में भी बेनामी संपत्तियों का जिक्र आता है। बड़ा अजीब हाल है। समझ में ही नहीं आता है। वे आदिवासी समुदाय से आते हैं।

यहां आदिवासी जमीन और संपत्ति कैसे खरीद-बिक्री होती है, ये क्या पता है। जिस संपत्ति की ना तो खरीद होती है और ना बिक्री होती है और ना बैंक लेता है, उस संपत्ति का कोई क्या करेगा।

सीएम सोरेन कहा कि विपक्ष के लोग अपने बौद्धिक क्षमता का उपयोग कमजोर वर्ग को रोकने के लिए कर रहे हैं। लोकतंत्र में पांच साल पर जनता को अपनी ताकत का एहसास कराने का वक्त मिलता है। ये वक्त भी बहुत जल्द आने वाला है। वक्त ठहरता नही है।

जाति गणना पर क्या बोले मुख्यमंत्री

हेमंत सोरेन ने कहा कि लोगों विशेष कर आदिवासी-दलितों-पिछड़ों को बाबा भीमराव अंबेडकर ने अपने पैरों पर खड़ा होने का मार्ग प्रशस्त किया है। जातीय गणना को लेकर हेमंत सोरेन ने कहा कि 2021 से पहल कर रखी है।

यह भी पढ़ें: मां दुर्गा ने दिलाई थी गांव को महामारी से मुक्ति, प्रतिमा स्‍थापित करने मात्र से दूर हो गई थी गांव की परेशानी

उन्होंने कहा कि राज्यपाल को सदन से पारित कर किसको कितना मिलना चाहिए, ये भेज रखा है। जो जितने समूह में हैं, उन्हे उतना मिलेगा। दिल्ली में बैठक के बारे में कहा कि जिस फोरम पर जो चीजे हैं, उसकी बात रखी जाएगी।

हेमंत सोरेन ने कहा कि बैठक की अध्यक्षता करने वालो की अनुमति से बात रखेंगे। रांची विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम में तस्वीर हटाए जाने पर हेमंत सोरेन ने कहा कि गतिविधियों को राजनीतिक दृष्टिकोण से नहीं देखना चाहिए।

यह भी पढ़ें: RSS के विजयादशमी उत्‍सव में मचेगी धूम: जाने-माने संगीतकार शंकर महादेवन होंगे चीफ गेस्‍ट, नागपुर में होगा आयोजन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.