Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहाड़ी मंदिर पर तीसरी आंख से रखी जाएगी आप पर नजर, New Year 2024 के लिए किए गए विशेष इंतजाम

Jharkhand News नया साल कुछ ही दिन दूर है। हर साल नया साल आने पर एक जनवरी को ही पहाड़ी मंदिर में लोगों की भीड़ बढ़ जाती है। इस साल श्रद्धालुओं को मंदिर में बाबा के दर्शन में परेशानी न हो इसके लिए सुविधाओं को बढ़ाया है। मंदिर के सभी मार्गों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है। अब तक 47 कैमरे लगाए जा चुके हैं।

By sanjay krishna Edited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 30 Dec 2023 02:06 PM (IST)
Hero Image
पहाड़ी मंदिर पर तीसरी आंख से रखी जाएगी आप पर नजर, New Year 2024 के लिए किए गए विशेष इंतजाम

जागरण संवाददाता, रांची। नववर्ष के दिन रांची पहाड़ी मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ जाती है। इसे लेकर रांची पहाड़ी मंदिर विकास समिति ने श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम किया है। श्रद्धालुओं को मंदिर में बाबा के दर्शन में परेशानी न हो इसके लिए सुविधाओं को बढ़ाया है।

पहाड़ी बाबा में भक्तों को अच्छे ढंग से जल अर्पित करने के लिए अरघा की व्यवस्था की जाएगी। पूरे पहाड़ी मंदिर को खूबसूरत लाइट से सजाया जाएगा। मंदिर के सभी मार्गों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है। अब तक 47 कैमरे लगाए जा चुके हैं।

एक जनवरी को भक्तों की भीड़ को देखते हुए पहाड़ी बाबा तक जाने के लिए पहाड़ी मंदिर मुख्य द्वार के दाईं ओर से रास्ता होगा। जगह-जगह बैरिकेडिंग होंगे एवं जिला प्रशासन से भी अनुरोध किया गया है कि वह अपने यहां से सुरक्षा बल को दें ताकि शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनी रहे।

एक जनवरी के लिए की गई विशेष व्यवस्था

शुक्रवार को पहाड़ी मंदिर मुख्य कार्यालय में अध्यक्ष एनएन पांडेय के नेतृत्व में बैठक की गई। सभी मार्गों का निरीक्षण किया गया। निर्णय लिया गया कि एक जनवरी के दिन मंदिर में आने वाले भक्तों को बेहतर सुविधा के लिए और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी।

बैठक में सचिव राकेश सिन्हा, कोषाध्यक्ष विनोद कुमार, राजेश साहू, बादल सिंह, रंजीत विहारी, अरुण वर्मा, अशोक पुरोहित,उमेश चंद्र मिश्रा, मेहुल प्रसाद, दीपक नंदा, मृत्युंजय सिंह, तड़ित राय, अंशु तिवारी, जया सोनी आदि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें -

पूजा-पाठ से करें New Year के पहले दिन की शुरुआत, ये रही बेस्ट तीर्थ स्थल की लिस्ट

झारखंड में अपराधी बेखौफ, थाने से एक किमी की दूरी पर रिम्स कर्मी को मारी गोली; देर रात घटना को दिया अंजाम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर