Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रेन के AC कोच में यात्रियों की बिगड़ी हालत, नाक में रूमाल बांध दरवाजे की ओर दौड़े, सांस लेना हुआ मुश्‍किल

रेलवे यात्रियों को तमाम सुविधाएं देने की बात तो करता है लेकिन हकीकत कुछ और ही है। इसका सबूत हटिया इस्‍लामपुर ट्रेन में देखने को मिला। ट्रेन के एसी कोच में चढ़ते ही यात्री चूहों की दुर्गंध के मारे सही से बैठ नहीं सके। उनका कोच में ठहरना मुश्‍किल हो गया। अगर एसी कोच का यह हाल है तो जरा सोचिए जनरल डिब्‍बे की क्‍या हालत रही होगी।

By prince kumarEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 03 Oct 2023 09:33 AM (IST)
Hero Image
भारतीय रेलवे, स्‍टेशन और यात्रियों की एक प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, रांची। ट्रेनों में यात्रियों को नई सुविधाएं देने का दावा जरूर किया जा रहा है, पर हकीकत कुछ अलग ही है। सोमवार को चूहों के कारण एक एसी कोच में यात्रा कर रहे रेल यात्री तेज बदबू से परेशान हो गए। समस्या समाधान के प्रति रेलवे ने भी जमकर लापरवाही बरती।

कोच में यात्रियों का बैठ पाना हुआ मुश्‍किल

दरअसल हटिया स्टेशन पर सोमवार को हटिया इस्लामपुर ट्रेन खुलते ही कोच नंबर बी -2 के यात्रियों ने 139 पर शिकायत की कि पूरी बोगी में चूहों की दुर्गंध आ रही है।

ट्रेन रांची से बोकारो पहुंच गई, लेकिन इस शिकायत का समाधान करने के लिए रेलवे की ओर से कोई पहल नहीं की गई। यात्रियों ने बताया कि ट्रेन में चढ़ते ही चूहों की दुर्गंध आने लगी थी। कोई भी यात्री उस बोगी में बैठ नहीं पा रहा था।

गेट के पास जाकर लेने लगे सांस

दुर्गंध इतनी तेज थी कि यात्री बोगी में रह नहीं पा रहे थे। सभी यात्री गेट पर जाकर खुली हवा में सांस ले रहे थे। यात्री अपने चेहरे पर मास्क और रुमाल बांध कर बोगी में जा रहे थे।

यात्रियों द्वारा बोगी की स्थिति को इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया गया। इसके बाद भी रेलवे की ओर से कोई सुविधा नहीं दी गई।

जब ट्रेन बोकारो स्टेशन पर रुकी तो यात्री शिकायत करने स्टेशन मास्टर के कमरे पर गए। वहां ताला बंद पाकर यात्री उग्र हो गए। इसी बीच ट्रेन खुल गई।

यह भी पढ़ें: चक्रधरपुर रेल मंडल में न्यू टाइम टेबल लागू, ट्रेनों के आने-जाने का बदला समय; जानें पूरी लिस्ट

यात्रियों की नाराजगी का रेलवे पर नहीं कोई असर

नाराज यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन को रोक दिया। वे लोग इस समस्या का समाधान करने की मांग कर रहे थे। एसी बोगी बी 2 के साथ-साथ जनरल बोगी के यात्री भी परेशान रहे। पूरी ट्रेन में यात्रियों की हालत खराब थी।

जनरल बोगी में भी दुर्गंध से यात्री परेशान रहे। बोकारो स्टेशन पर यात्रियों ने घंटों हंगामा किया,  पर रेलवे की ओर से कोई नहीं आया। देर रात तक ट्रेन स्टेशन पर खड़ी रही।

यह भी पढ़ें: ट्रेनों की बढ़ती स्‍पीड से खिले यात्रियों के चेहरे, अब गोड्डा से दुमका व भागलपुर जाने में लगेगा 35 मिनट कम समय

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर