Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोविड प्रमाण पत्र पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर क्‍या बोले झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता और लोग, पढ़‍िए उनकी राय

Jharkhand News कोविड टीकाकरण के प्रमाण(Covid Vaccination) पत्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) की तस्वीर लगाए जाने को लेकर कई लोगों ने विरोध जताया है। विपक्ष(Opposition) सहित अन्य लोगों ने भी इसको लेकर सवाल खड़े किए हैं।

By Sanjay KumarEdited By: Updated: Tue, 14 Dec 2021 01:29 PM (IST)
Hero Image
रांची के लोग बोले- कोविड प्रमाण पत्र पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर होना गर्व की बात

रांची (राज्य ब्यूरो)। Jharkhand News: कोविड टीकाकरण के प्रमाण(Covid Vaccination) पत्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) की तस्वीर लगाए जाने को लेकर कई लोगों ने विरोध जताया है। विपक्ष(Opposition) सहित अन्य लोगों ने भी इसको लेकर सवाल खड़े किए हैं। कुछ लोग इस मामले हाई कोर्ट(High Court) में याचिका दाखिल कर इस पर आपत्ति जताई है। लेकिन केरला हाई कोर्ट(Kerala High Court) ने इस मामले में सुनवाई करते हुए याचिका दाखिल करने वाले से पूछा है कि आखिर इसमें आपत्ति क्या है। क्या उन्हें अपने देश के प्रधानमंत्री(Prime Minister) पर गर्व नहीं है। कोर्ट(Court) ने यहां तक कहा है कि उन्हें अपने पीएम पर गर्व है।

पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर होना उनके लिए गर्व की बात:

झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता प्रिंस कुमार सिंह ने इस मामले में अपनी राय रखते हुए कहा कि टीकाकरण के प्रमाण पत्र पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर होना उनके लिए गर्व की बात है।

आखिर नरेंद्र मोदी देश के पीएम हैं। उनके प्रयास से ही पूरे देश में सही समय पर वैक्सीन का वितरण किया गया और घर-घर जाकर टीकाकरण किया गया।

देशवासियों को मुफ्त में वैक्सीन कराई है उपलब्ध:

अधिवक्ता राकेश रंजन भी कहते हैं कि जब कोरोना काल में लोग कई समस्याओं से जूझ रहे थे, तो पीएम नरेंद्र मोदी इस बात को लेकर लगातार प्रयास कर रहे थे कि किसी तरह से इसकी वैक्सीन बनाई जाए और देश की जनता को जल्द से जल्द उपलब्ध कराई जाए।

वे अपने प्रयास में सफल रहे और उन्होंने सभी देशवासियों को मुफ्त में वैक्सीन उपलब्ध कराई है। ऐसे में टीकाकरण प्रमाण पत्र पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर होने से किसी को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

नरेंद्र मोदी दूसरे देशों में अपने देश का करते हैं प्रतिनिधित्व:

इस मामले में रवि प्रकाश तिवारी का मानना है कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री तो हैं ही, साथ ही वे दूसरे देशों में अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं। ऐसे में उनकी फेस वैल्यू बहुत ज्यादा है।

हमें अपने पीएम पर गर्व है। इसलिए इस मामले में विपक्ष या किसी अन्य को कोई राजनीति नहीं करनी चाहिए। सभी लोग टीका लें और अपने परिवार को सुरक्षित रखें।

नरेंद्र मोदी पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं, किसी पार्टी के नहीं:

प्रवीण सिंह का कहना है कि कोरोना का नया रूप सामने आ रहा है। इसका नाम ओमिक्रोन दिया गया है। इससे ब्रिटेन में पहली मौत होने की सूचना है। ऐसे में हमें अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए कोरोना का टीका लगाना चाहिए न कि उसके प्रमाण पत्र पर किसकी तस्वीर है, इस पर विरोध जताना चाहिए। नरेंद्र मोदी पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं, किसी पार्टी के नहीं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें