Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Jharkhand Visit: 'ये हमेशा निवेशकों को डराते हैं', PM मोदी ने कांग्रेस गठबंधन को बताया विकास विरोधी

रविवार को चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जमशेदपुर के घाटशिला पहुंचे। यहां पहुंच कर उन्होंने औद्योगिक मिजाज को देखते हुए कांग्रेस गठबंधन पर विकास विरोधी होने का भी आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये हमेशा निवेशकों को डराने में लगे रहते हैं और यही वजह है कि कोई भी निवेशक यहां उद्योग लगाने का जोखिम लेने से डरता है।

By Dibyanshu Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 19 May 2024 11:03 PM (IST)
Hero Image
PM मोदी ने कांग्रेस गठबंधन को बताया विकास विरोधी (File Photo)

जागरण संवाददाता, रांची। PM Modi Jharkhand Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को चुनाव प्रचार के लिए जमशेदपुर के घाटशिला पहुंचे तो यहां के औद्योगिक मिजाज को देखते हुए कांग्रेस गठबंधन पर विकास विरोधी होने का आरोप लगाया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को शहजादे कह कर संबोधित कर रहे प्रधानमंत्री ने कहा कि ये हमेशा निवेशकों को डराने में लगे रहते हैं। इस वजह से कोई भी निवेशक जोखिम लेने से डरता है।

उद्योगपतियों को लेकर ये बोले पीएम मोदी

ऐसे में जब गठबंधन शामिल राज्य तमिलनाडु, तेलंगाना, बंगाल से कोई उद्योग दूसरी जगह जाता है, तो ये हंगामा करते हैं कि हमारे यहां से इन्हें शिफ्ट किया जा रहा है। प्रधानमंत्री के भाषण में राहुल गांधी द्वारा लगातार अंबानी, अडानी जैसे उद्योगपतियों पर किए जाने वाले हमले को लेकर सीधा आरोप था।

उन्होंने कहा कि नए उद्योग नहीं लगेंगे तो रोजगार के अवसर का सृजन कैसे होगा। जमशेदपुर से भाजपा प्रत्याशी विद्युत वरण महतो के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने झारखंड में हुए भ्रष्टाचार को भी विकास में सबसे बड़े बाधक बताया।

परिवारवाद के लिए कांग्रेस-राजद-झामुमो करते हैं भ्रष्टाचार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने भाषण में परिवारवाद को लेकर आक्रामक रहे। उन्होंने कहा कि राजद और झामुमो जैसे दल अपने परिवार को फायदा पहुंचाने के लिए भ्रष्टाचार करते हैं। झारखंड की तो पहचान ही रुपयों के ढेर से हो गई है। उनका इशारा पूर्व मंत्री आलमगीर आलम के करीबी के ठिकाने से मिले 35 करोड़ रुपए की तरफ था।

जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि अब तो विरासत में संसदीय सीट तक दी जा रही है। उन्होंने कहा कि परिवारवादी दल किसी सीट को अपनी जागीर समझें यह लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है।

अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने झारखंड के भ्रष्टाचार का मुद्दा तो उठाया ही साथ ही देशभर में कांग्रेस की नीतियों से हो रहे आर्थिक नुकसान को भी जनता के सामने रखा।

ये भी पढ़ें-

'लालू, हेमंत और राहुल का परिवार...', BJP नेता ने दिया ऐसा बयान; मचेगा सियासी घमासान!

Jharkhand News: 'इंडी उम्मीदवार को विजयी बनाए...', कल्पना सोरेन ने अनुपमा सिंह के लिए मांगा वोट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें