Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: झारखंड में चुनावी शंखनाद करने आ रहे PM Modi, हेमंत-ममता की पार्टी में मचेगी खलबली!

PM Modi Jharkhand Visit लोकसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आते ही भाजपा की ओर से पीएम मोदी ने खुद मोर्चा संभाल लिया है। पीएम मोदी एक मार्च को झारखंड के दौरे पर आ रहे हैं जहां कई बड़ी परियोजनाओं को झारखंडवासियों को सौगात देंगे। इस बीच वह चुनावी सभा करेंगे और एक साथ हेमंत सोरेन और ममता बनर्जी की पार्टियों को साधने की कोशिश करेंगे।

By Dibyanshu Kumar Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sun, 25 Feb 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election: झारखंड में चुनावी शंखनाद करने आ रहे PM Modi, हेमंत-ममता की पार्टी में मचेगी खलबली!

राज्य ब्यूरो, रांची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मार्च को धनबाद के दौरे पर आ रहे हैं। इससे पहले तीन बार प्रधानमंत्री का आने का कार्यक्रम टल चुका है। इस बार राजनीतिक स्थितियों को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ता कार्यक्रम को तय मानकर इसमें जुट गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धनबाद में सिंदरी खाद कारखाने का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करने का उनका कार्यक्रम है।

धनबाद, गिरिडीह और कोडरमा लोकसभा क्षेत्र को मिलाकर एक क्लस्टर बनाया गया है। प्रधानमंत्री इन तीन लोकसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं से वहां मुलाकात भी करेंगे। उन्हें चुनावी सफलता के लिए सुझाव देंगे और जनता से संवाद करने के लिए प्रेरित करेंगे। प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम के लिए प्रदेश भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी है। झारखंड में इस कार्यक्रम के जरिए भाजपा लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान में लग जाएगी।

प्रदेश प्रभारी ने बैठक कर बनाई रणनीति

भाजपा के प्रदेश लोकसभा प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने रविवार को रांची में पार्टी की चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की सफलता के लिए योजना पर भी विस्तार से चर्चा की। प्रदेश प्रभारी ने प्रमुख नेताओं को कार्यक्रम की सफलता के लिए आवश्यक सुझाव भी दिए। वाजपेयी रविवार को ही दिल्ली वापस लौट गए।

बंगाल और बिहार के लिए भी पीएम देंगे संदेश

धनबाद में सभा कर प्रधानमंत्री पड़ोसी राज्य बंगाल के मतदाताओं को भी संदेश देंगे। इसके अलावा कोयलांचल में बड़ी संख्या में बिहार से जुड़े लोग रहते हैं। जनसभा में बिहार के लिए भी राजनीतिक संदेश देकर प्रधानमंत्री चुनावी माहौल तैयार करेंगे। बंगाल के संदेशखाली हिंसा मामले में भारतीय जनता पार्टी लगातार मुखर है।

झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने भी ट्विट कर संदेशखाली हिंसा मामले में टीएमसी से सवाल पूछे थे। धनबाद के कार्यक्रम में पार्टी के मंच से यह मुद्दा प्रमुखता से उभरने की संभावना है।

झारखंड के लिए कई परियोजनाओं का होगा शुभारंभ

धनबाद में रासायनिक कारखाने के उद्घाटन के अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देवघर एम्स और कई बड़ी सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। हालांकि, अभी इसके लिए औपचारिक सूचना की प्रतीक्षा हो रही है।

ये भी पढ़ें-

Hemant Soren: हेमंत सोरेन या ED किसकी होगी जीत? कल साफ हो जाएगी तस्वीर, झारखंड हाईकोर्ट में होनी है सुनवाई

Champai Soren के 'चौके' पर PM Modi का 'छक्का', झारखंड को देंगे करोड़ों की सौगात; चुनावी साल में जनता की चांदी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर