Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Birsa Munda Jayanti: एयरपोर्ट से रोड शो करते हुए राजभवन पहुंचेंगे पीएम मोदी, मुंडा की धरती से भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ

PM Modi Ranchi Visit प्रधानमंत्री यहां भगवान बिरसा मुंडा के परिजनों से बातचीत भी करेंगे। खूंटी में प्रधानमंत्री लगभग ढाई घंटे बिताएंगे। यहां प्रधानमंत्री ट्राइबल प्रदर्शन का अवलोकन करेंगे और ट्राइबल एचीवर्स से बातचीत भी करेंगे। इसके साथ ही भगवान बिरसा मुंडा की धरती से विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ भी करेंगे। एम मोदी पीवीजीटी मिशन की शार्ट फिल्म व पोर्टल की लॉन्चिंग भी करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Tue, 14 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
Birsa Munda Jayanti: एयरपोर्ट से रोड शो करते हुए राजभवन पहुंचेंगे पीएम

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड स्थापना दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार की रात लगभग आठ बजे विशेष विमान से झारखंड पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से रोड शो करते हुए प्रधानमंत्री राजभवन पहुंचेंगे और वहां रात में आराम करने के बाद दूसरे दिन वे भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली खूंटी जिला के उलिहातू जाएंगे। उलिहातू में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं और इस क्षेत्र में बाहरी लोगों के प्रवेश को रोक दिया गया है।

प्रधानमंत्री यहां भगवान बिरसा मुंडा के परिजनों से बातचीत भी करेंगे। खूंटी में प्रधानमंत्री लगभग ढाई घंटे बिताएंगे। यहां प्रधानमंत्री ट्राइबल प्रदर्शन का अवलोकन करेंगे और ट्राइबल एचीवर्स से बातचीत भी करेंगे। इसके साथ ही भगवान बिरसा मुंडा की धरती से विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ भी करेंगे।

यह नेता भी रहेंगे मौजूद

सूचना के अनुसार, पीएम मोदी पीवीजीटी मिशन की शार्ट फिल्म व पोर्टल की लॉन्चिंग भी करेंगे। कार्यक्रम में जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, मुख्य मंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल की मौजूदगी रहेगी।

इन योजनाओं का शुभारंभ

खूंटी स्थित बिरसा कालेज मैदान में आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री कई योजनाओं का उद्घाटन भी कर सकते हैं। माना जा रहा है कि आइआइटी आइएसएम और रांची आइआइएम के नए भवन का उदघाटन भी प्रधानमंत्री के हाथों होगी।

इसके पूर्व बुधवार की सुबह सबसे पहले वे जेल चौक स्थित भगवान बिरसा मुंडा स्मृति उद्यान सह स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय जाएंगे जहां आधा घंटे का कार्यक्रम तय किया गया है।

बुधवार को दोपहर डेढ़ बजे के करीब वे झारखंड से छत्तीसगढ़ के लिए निकल जाएंगे। हालांकि सुरक्षा कारणों से उनके कार्यक्रम की जानकारी कहीं से भी सार्वजनिक नहीं की जा रही है।

Delhi Air Pollution: 27 हजार नवजातों की सांसों पर संकट का जिम्मेदार कौन, वायु प्रदूषण शारीरिक विकास में बाधक