Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Jharkhand Visit: कोल्हान से पूरे झारखंड को साधेंगे PM मोदी, चुनाव के लिए भाजपा का एजेंडा होगा सेट

PM Modi Jharkhand Visit पीएम मोदी रविवार को जमशेदपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। यह रैली झारखंड विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा के लिए एक बड़ा आयोजन है। पीएम मोदी इस कार्यक्रम के जरिए चुनाव के लिए पार्टी का एजेंडा सेट करने की कोशिश करेंगे। उनके साथ मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी अर्जुन मुंडा मधु कोड़ा और चम्पाई सोरेन भी मौजूद रहेंगे।

By Dibyanshu Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 14 Sep 2024 10:52 PM (IST)
Hero Image
जमशेदपुर की रैली से पूरे झारखंड को साधेंगे PM मोदी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। PM Modi In Jharkhand प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को जमशेदपुर में रहेंगे। विधानसभा चुनाव के ठीक पहले यह भारतीय जनता पार्टी के लिए सबसे बड़ा कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री मोदी इस कार्यक्रम के जरिए विधानसभा चुनाव में भाजपा का एजेंडा सेट करने की कोशिश करेंगे।

प्रधानमंत्री के साथ मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, अर्जुन मुंडा, मधु कोड़ा और चम्पाई सोरेन होंगे। आदिवासी समाज के इन चार बड़े चेहरों के साथ भाजपा विधानसभा चुनाव में उतरने की तैयारी कर चुकी है।

चम्पाई सोरेन के भाजपा में शामिल होने के बाद भाजपा उन्हीं के क्षेत्र में प्रधानमंत्री की जनसभा का आयोजन कर रही है। यह उनके लिए शक्ति प्रदर्शन का भी मौका है।

जमशेदपुर में ही प्रधानमंत्री केंद्र सरकार की कई महत्वपूर्ण योजनाओं का प्रारंभ करेंगे। इसमें देशभर में दो करोड़ पीएम आवास की घोषणा के साथ वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत शामिल है।

जमशेदपुर से संताल परगना के लिए भी मिलेगी सौगात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संताल परगना के लिए भी कई योजनाओं का प्रारंभ करेंगे। इसके साथ ही जनसभा में वो पूरे झारखंड के आदिवासी समाज के लिए संदेश देने का काम करेंगे।

संताल परगना में बांग्लादेशी घुसपैठ पर भाजपा मुखरता के साथ सवाल खड़े कर रही है। प्रधानमंत्री अपने भाषण में डेमोग्राफी परिवर्तन के इस संवेदनशील मुद्दे को उठा सकते हैं।

जनसभा में मंच पर आदिवासी समाज की महिला नेत्री सीता सोरेन और गीता कोड़ा भी उपस्थित रहेंगी। इनकी मौजूदगी में प्रधानमंत्री आदिवासी महिलाओं पर हो रहे अत्याचार का मुद्दा उठा सकते हैं।

पिछले दिनों भ्रष्टाचार के मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर झामुमो और भाजपा में बयानबाजी हुई थी। प्रधानमंत्री अपने भाषण में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर हेमंत सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे।

जमशेदपुर से बंगाल के लिए भी होगा संदेश

बंगाल में आरजी कर मेडिकल कालेज में हुए हत्याकांड के बाद महिला सुरक्षा को लेकर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने है। प्रधानमंत्री जमशेदपुर की जनसभा में बंगाल के इस मामले पर अपनी बात रख सकते हैं।

बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा को राज्य में अस्थिरता फैलाने का जिम्मेदार बता रही है। जमशेदपुर बंगाल से सटा हुआ क्षेत्र है। यहां से पीएम बंगाल के लिए भी राजनीतिक संदेश देंगे इसकी उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की जमशेदपुर रैली में आत्मदाह की चेतावनी से मचा हड़कंप, पुलिस ने कई को किया नजरबंद; यह है मामला

Jharkhand Election: 'देश पर कब्जा करना चाहती है भाजपा', चुनावी मोड में हेमंत सोरेन; हिमंत और शिवराज पर किए तीखे अटैक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर