Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Jharkhand Visit: 15 सितंबर को झारखंड आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, चुनाव से ठीक पहले तोहफों की लगाएंगे झड़ी

PM Modi Jharkhand Visit पीएम नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को झारखंड दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी टाटानगर-पटना वंदे भारत ट्रेन (Tatanagar Patna Vande Bharat Train) को हरी झंडी दिखाएंगे और 660 करोड़ रुपये से अधिक की रेलवे परियोजनाओं का भी तोहफा देंगे। इसके अलावा पीएम मोदी वह 20 हजार पीएमएवाई-जी (PMAY Grameen) लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र वितरित करेंगे।

By Agency Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 14 Sep 2024 05:21 PM (IST)
Hero Image
15 सितंबर झारखंड आएंगे पीएम मोदी, देंगे कई महत्वपूर्ण सौगात। (फाइल फोटो)

एएनआई, रांची। पीएम मोदी 15 से 17 सितंबर के बीच झारखंड, गुजरात और ओडिशा का दौरा करेंगे। इस दौरान, वह कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और आधारशिला रखेंगे। पीएमओ से मिली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी 15 सितंबर को झारखंड की यात्रा करेंगे।

झारखंड यात्रा के दौरान, पीएम मोदी टाटानगर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर टाटानगर-पटना वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा, वह राष्ट्र को 660 करोड़ रुपये से अधिक की रेलवे परियोजनाओं को समर्पित करेंगे।

पीएम आवास-ग्रामीण की पहली किस्त प्रदान करेंगे प्रधानमंत्री

झारखंड यात्रा के दौरान, पीएम मोदी टाटानगर में 20 हजार पीएम आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी वितरित करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी झारखंड के लाभार्थियों को पीएम आवास योजना-ग्रामीण के लाभार्थियों को पहली किस्त हस्तांतरित करेंगे। इस कार्यक्रम में झारखंड के लगभग 20 हजार लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र का वितरण होगा।

हजारीबाग और देवघर जिलों को भी मिलेगा तोहफा 

प्रधानमत्री देवघर जिले में मधुपुर बाईपास लाइन और हजारीबाग जिले में हजारीबाग टाउन कोचिंग डिपो की आधारशिला रखेंगे।

इनका निर्माण कार्य पूरा होने के बाद मधुपुर बाईपास लाइन हावड़ा-दिल्ली मुख्य लाइन पर ट्रेनों को रोकने से बचने में मदद करेगी और गिरिडीह और जसीडीह के बीच यात्रा के समय को कम करने में भी मदद करेगी और हजारीबाग टाउन कोचिंग डिपो इस स्टेशन पर कोचिंग स्टॉक के रखरखाव को सुविधाजनक बनाने में मदद करेगा।

कुरकुरा-कनारोन दोहरीकरण को राष्ट्र को करेंगे समर्पित

इस दौरान पीएम मोदी कुरकुरा-कनारोन दोहरीकरण को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इससे माल और यात्री यातायात की गतिशीलता को बढ़ाने में काफी मदद करेगी। इसके अलावा, प्रधानमंत्री 4 रोड अंडर ब्रिज (आरयूबी) भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

यह भी पढ़ें: PMAY-Grameen: झारखंड के लाभार्थियों को इस दिन पहली किस्त जारी करेंगे PM Modi, चुनाव से ठीक पहले केंद्र का बड़ा तोहफा

Jharkhand Politics: 'संताल परगना के टुकड़े-टुकड़े करना चाहती भाजपा', बांग्लादेशी घुसपैठ को मुद्दा बनाने पर भड़की झामुमो

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर