Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranchi News: कोयला व्यवसायी पर गोली चलाने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे, 1 पिस्टल व बाइक भी बरामद

पुलिस ने सयाल पोड़ा गेट के पास आपसी रंजीश के कारण हत्या करने वाले दो आरोपित को गिरफ्तार किया है। इन पर कोयला व्यवसायी ओकप्रकाश साव को गोली मारकर घायल करने आरोप है। इनके अलावा पुलिस ने घटना को इस्तेमाल की गई एक पिस्टल व बाइक भी बरामद कर ली है। इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक डॉ. विमल कुमार ने प्रेसवार्ता कर दी।

By Tarun K Bagi Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 07 Jul 2024 09:30 PM (IST)
Hero Image
गिरफ़्तार आरोपितों के साथ प्रेस वार्ता में जानकारी देते एसपी डॉ. बिमल कुमार

जागरण संवाददाता, रामगढ़। सयाल पोड़ा गेट के पास कोयला व्यवसायी ओकप्रकाश साव को गोली मारकर घायल करने के दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने घटना को अंजाम देने में प्रयुक्त एक पिस्टल व बाइक को बरामद कर लिया है। आपसी रंजीश के कारण हत्या करने की नियत से गोली चलाई गई थी।

रविवार को पुलिस अधीक्षक डॉ. विमल कुमार ने छत्तरमांडू स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में प्रेसवार्ता कर पूरे घटनाक्रम का पर्दाफाश किया।

क्या बोले पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक डॉ. विमल कुमार ने बताया कि पांच जुलाई की रात करीब नौ बजे व्यवसायी ओमप्रकाश साह को शिवराज उर्फ शिवा व एक अन्य अज्ञात ने मिलकर गोली मारकर जख्मी कर दिया। उसका इलाज मेदांता अस्पताल, रांची में चल रहा है। इस संबंध में भुरकुंडा ओपी (पतरातू) में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

घटना को गंभीरता को देखते हुए पतरातू इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन की गई थी। टीम ने सयाल चेकपोस्ट के पास से आरोपित शिवराज उर्फ शिवा सयाल शिवाजी रोड व विक्रम कुमार सयाल, पिपला सेंटर को एक पिस्टल के साथ पकड़ लिया गया।

दोनों ने पूछताछ में क्या बताया

दोनों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि इसी पिस्टल से पोड़ा गेट के पास ओम प्रकाश साह पर आपसी रंजीश में हत्या करने के नियत से गोली चलाई थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों गिरफ्तार आरोपित पहले भी आर्म्स एक्ट सहित अन्य संगीन अपराधिक मामले में जेल जा चुके हैं।

उन्होंने बताया कि इस गोलीकांड की घटना को अंजाम देने वाले आरोपितों को गिरफ्तार करने में पतरातू इंस्पेक्टर योगेन्द्र सिंह, भुरकुंडा ओपी प्रभारी अभिषेक कुमार, पतरातू थाना प्रभारी शिवलाल गुप्ता, भुरकुंडा ओपी के पुअनि अविनाश कुमार, निर्भय कुमार गुप्ता, कुणाल कुमार के अलावा सशस्त्र बल ने सराहनीय काम किया है।

ये भी पढ़ें-

Online Fraud: दर्जनभर साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए CID ने की तैयारी, इस मामले में लुक आउट नोटिस किया जारी

Ranchi News: हरिओम टावर से कूदकर युवक ने की आत्‍महत्‍या, सुसाइड नोट में बड़ी बहन से मां-बाप का ध्‍यान रखने को कहा