Move to Jagran APP

झारखंड में कभी भी हो सकता है 'खेला', विधायकों ने किए हस्ताक्षर; जानिए क्या है विधानसभा का गणित

बिहार के बाद झारखंड में अब सियासी हलचल बढ़ी हुई है। तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। आज हेमंत सोरेन से ईडी पूछताछ करने वाली है। ऐसे में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की आशंका के बीच झारखंड में नए सीएम बनाने की अटकलें लगाई जा रही है। अब ऐसे में यह समझना जरूरी है कि झारखंड विधानसभा में किस पार्टी की क्या स्थिति है?

By Pradeep singh Edited By: Shashank ShekharPublished: Wed, 31 Jan 2024 11:57 AM (IST)Updated: Wed, 31 Jan 2024 11:57 AM (IST)
झारखंड में कभी भी हो सकता है 'खेला', विधायकों ने किए हस्ताक्षर; जानिए क्या है विधानसभा का गणित

राज्य ब्यूरो, रांची। मुख्यमंत्री आवास में मंगलवार देर शाम हुई सत्तारूढ़ गठबंधन के मौजूद विधायकों ने निर्णय लेने के लिए एक स्वर में सीएम हेमंत सोरेन को अधिकृत किया।

बैठक में मौजूद विधायकों ने समर्थन संबंधी पत्र पर हस्ताक्षर किए। बताया गया कि विपरीत परिस्थिति आने पर निर्णय लिया जाएगा। विधायकों ने भी हामी भरी। कहा कि वे हर परिस्थिति में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ हैं।

हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। बैठक में भाग लेने के बाद निकले स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि हमलोग पूरी तरह साथ थे, साथ हैं और साथ रहेंगे। जो भी परिस्थिति आएगी, उसका डटकर मुकाबला करेंगे। सीएम को लेकर नए नाम की चर्चा संबंधी प्रश्न पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में कोई चर्चा नहीं हुई है।

विधायक पूरी तरह एकजुट हैं- इरफान अंसारी 

जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि विधायक पूरी तरह एकजुट हैं। सभी ने एक स्वर में समर्थन किया है। सरकार को किसी प्रकार का खतरा नहीं है। साजिश करने वालों की पोल खुल गई है। जानकारी के मुताबिक, बैठक में कांग्रेस के सभी विधायक उपस्थित रहे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

वहीं, झामुमो के चार विधायक सीता सोरेन, लोबिन हेंब्रम, चमरा लिंडा और रामदास सोरेन बैठक से अनुपस्थित रहे। बैठक में मुख्यमंत्री की पत्नी कल्पना सोरेन के नाम पर चर्चा नहीं हुई।

आज फिर सीएम आवास आएंगे विधायक

सत्तापक्ष के सभी विधायकों को बुधवार को सुबह 11 बजे सीएम आवास बुलाया गया है। उल्लेखनीय है कि ईडी की पूर्व में हुई पूछताछ के दौरान भी विधायक सीएम हाउस में मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: Hemant Soren: 'कहां थे... हेमंत बोले- आपके दिल में' भारी सस्पेंस के बीच ऐसे दिल्ली से रांची पहुंचे झारखंड CM

ये भी पढ़ें: झारखंड की सियासत में आज हो सकता है बड़ा 'उलटफेर', हेमंत खेमे में बढ़ी टेंशन; CM पद के लिए सोरेन परिवार में ही छिड़ी जंग


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.