Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड हाईकोर्ट में घंटों तक गुल रही बिजली, अदालत ने मुख्य सचिव को बुलाकर जमकर लगाई फटकार

झारखंड हाईकोर्ट में गुरुवार को सुबह 9.15 से 11 बजे तक बिजली गुल रही जिसके कारण घंटो तक कोर्ट का कामकाज प्रभावित रहा। मामले को गंभीरता से लेते हुए अदालत ने मुख्य सचिव और ऊर्जा सचिव को तलब किया। कोर्ट ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि विभाग कोर्ट परिसर में ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करे जिससे यदि कोई तकनीकी खराबी आती भी है तो बिजली व्यवस्था को तुरंत बहाल हो सके।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 13 Sep 2024 03:13 PM (IST)
Hero Image
झारखंड हाईकोर्ट में दो घंटे गुल रही बिजली, कोर्ट में हाजिर हुए मुख्य सचिव।

जागरण संवाददाता, रांची। झारखंड हाईकोर्ट में गुरुवार को करीब दो घंटे बिजली गुल रहने से अदालत का काम काज प्रभावित हुआ। इसे गंभीरता से लेते हुए एक्टिंग चीफ जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद और जस्टिस एके राय की अदालत ने मुख्य सचिव और ऊर्जा सचिव को तत्काल तलब किया। हाईकोर्ट के आदेश पर दोनों अधिकारी अदालत में हाजिर हुए।

अदालत ने कोर्ट परिसर में लाइट गुल होने को लेकर नाराजगी जताई और अधिकारियों से पूछा कि आखिर इस तरह की तकनीकी समस्या क्यों हो रही है? जबकि हाईकोर्ट में सोलर पैनल भी लगा है।

कोर्ट ने अधिकारियों को दिया निर्देश 

कोर्ट ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि विभाग कोर्ट परिसर में ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करे, जिससे यदि किसी तरह की कोई तकनीकी खराबी आती भी है, तो हाईकोर्ट में बिजली व्यवस्था को तुरंत बहाल किया जा सके। अधिकारियों ने अदालत को आश्वस्त किया कि हाईकोर्ट में बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी।

गुरुवार को दो घंटे गुल रही बिजली

बता दें कि गुरुवार को सुबह 9.15 से 11 बजे तक तकनीकी गड़बड़ी के कारण बिजली आपूर्ति ठप हो गई थी।

कोर्ट के निर्धारित समय सुबह 10.30 बजे अधिवक्ता कोर्ट कक्ष में सुनवाई के लिए पहुंच गए थे, लेकिन बिजली नहीं रहने के कारण वकीलों को कॉरिडोर में ही बैठे रहना पड़ा।

इसके बाद वैकल्पिक व्यवस्था की गई, लेकिन सभी उपकरण काम नहीं कर रहे थे। अदालतों के एसी भी काम नहीं कर रहे थे। सुबह 11 बजे के बाद बिजली आपूर्ति सामान्य हो पाई।

यह भी पढ़ें: High Court का रांची नगर निगम को कड़ा निर्देश, कहा- बिना नक्शे के चल रहे रूफ टॉप बार-रेस्टोरेंट तत्काल बंद कराएं

Champai Soren: अलग हो गए चंपई, फिर भी हेमंत को आस; JMM ने 'बगावती टाइगर' से कर दी बड़ी मांग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर