Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ED Action in Jharkhand: ED ऑफिस पहुंची IAS अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति, जमीन घोटाले पर शुरू ताबड़तोड़ पूछताछ

ED Action in Jharkhand झारखंड की ईडी की टीम लगातार सक्रिय है और तमाम मामलों में छानबीन कर रही है। जमीन घोटाले से जुड़े मुद्दे पर पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंंटू और हटिया के डीएसपी से पूछताछ करने के बाद आज वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति कुमार को पूछताछ के लिए बुलाया है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Wed, 20 Mar 2024 01:03 PM (IST)
Hero Image
ईडी कार्यालय पहुंची वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति कुमार।

राज्य ब्यूरो, रांची। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति कुमार ईडी कार्यालय पहुंच चुकी है। उनसे रांची के बरियातू रोड स्थित बर्लिन अस्पताल की विवादित जमीन की अवैध तरीके से खरीद-बिक्री मामले में पूछताछ करनी है। उन्‍हें ईडी ने समन भेजकर बुधवार तलब किया था। 

यह है आरोप

ईडी का आरोप है कि बर्लिन अस्पताल की जमीन को प्रतिबंधित की प्रकृति में छेड़छाड़ कर खरीद-बिक्री की गई है। जमीन घोटाले में गिरफ्तार राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद के ठिकाने से बरामद दस्तावेज व पूछताछ में ही ईडी को उक्त जमीन के बारे में जानकारी मिली थी।

कल डीएसपी से हुई थी पूछताछ

साहिबगंज में 1250 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में ईडी ने मंगलवार को हटिया के डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा से दिनभर पूछताछ की।

उनसे बड़हरवा टोल प्लाजा के टेंडर विवाद मामले में महज 24 घंटे के भीतर सुपरविजन कर मंत्री आलमगीर आलम व बरहेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को क्लीन चिट देने के मामले में भी पूछताछ की गई।

ईडी ने यह पूछा कि उसके बदले में उन्हें क्या लाभ हुआ और अवैध पत्थर खनन मामले में उन्होंने बड़हरवा के एसडीपीओ रहते हुए क्या कार्रवाई की?

ईडी ने अवैध खनन मामले में महत्वपूर्ण गवाह रहे विजय हांसदा को गवाही से मुकरने के मामले में भी डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा से पूछताछ की। डीएसपी पर आरोप है कि उन्होंने विजय हांसदा को ईडी की गवाही से मुकरने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 

यह भी पढ़ें: इस एक कॉल सेंटर ने उड़ाई CID की नींद, दो शिफ्टों में चल रहा था खेल; अब 30 कम्‍प्‍यूटरों को खंगाल रही टीम

यह भी पढ़ें: वाइल्‍ड लाइफ प्रेमियों के लिए झारखंड बन रहा खास, राज्य में बढ़ रही है वन्यजीवों की संख्या, चार बाघ कर रहे भ्रमण