Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिजली बिल बकायेदारों पर बड़े एक्शन की तैयारी, आम लोगों के बाद अब बड़े प्रतिष्ठानों पर चलेगा विभाग का चाबुक

झारखंड में बिजली बिल बकायेदारों पर विभाग सख्त हो गया। अधिक बिजली बिल बकाया रहने पर विभाग कनेक्शन काटने की कार्रवाई कर रही है। पहले से कई समस्याओं से जूझ रहे अब एचईसी के सामने भी एक नई परेशानी खड़ी हो गई है। इसकी बिजली कट सकती है। झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड ने इसे बिजली बिल का बकाया भुगतान नहीं होने पर बिजली काटने की चेतावनी दी है।

By Neeraj Ambastha Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 07 Jan 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
बिजली बिल बकायेदारों पर बड़े एक्शन की तैयारी, आम लोगों के बाद अब बड़े प्रतिष्ठानों पर चलेगा विभाग का चाबुक

राज्य ब्यूरो, रांची। पहले से ही कई समस्याओं से जूझ रहे एचईसी के सामने एक नई परेशानी खड़ी हो गई है। अब इसकी बिजली कट सकती है।

झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड ने इसे बिजली बिल का बकाया भुगतान नहीं होने पर बिजली काटने की चेतावनी दी है। साथ ही इसके लिए 15 दिनों का अल्टीमेटम दिया है।

HEC पर बिजली विभाग का 180 करोड़ बकाया

एचईसी पर झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड का 180 करोड़ रुपये बकाया है। इसे लेकर रांची के अधीक्षण अभियंता डीके सिंह ने एचईसी को नोटिस भेजकर 15 दिनों के अंदर सभी बकाया भुगतान करने को कहा है। ऐसा नहीं करने पर बिजली काटने की चेतावनी भी दी है। बता दें कि एचईसी प्रतिदिन लगभग 10 मेगावाट बिजली लेता है।

एचईसी का बकाया पिछले दो सालों में बढ़कर 180 करोड़ रुपये हो गया है। इधर, झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड अन्य सभी बकायेदारों की सूची तैयार कर नोटिस भेज रहा है, जिनके यहां लंबे समय से बकाया है। समय पर बकाया भुगतान नहीं करने वाले प्रतिष्ठानों की बिजली काटी जा सकती है।

ये भी पढ़ें: बिहार के बाद झारखंड में आरक्षण को लेकर मचा सियासी घमासान, कांग्रेस नेता ने ही हेमंत सरकार को दे डाली ये नसीहत

ये भी पढ़ें: Jharkhand News: तीन लोकसभा क्षेत्रों के भाजपा नेताओं का आज धनबाद में जुटान, कई दिग्गज नेताओं का संबोधन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर