Move to Jagran APP

'राजनीति में कुछ भी...', झारखंड में चुनाव से पहले बड़े 'खेल' की तैयारी; नीतीश से पटना में मिले दिग्गज नेता

झारखंड के निर्दलीय विधायक सरयू राय ने पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है। इसके साथ ही बिहार से लेकर झारखंड तक की सियासत में उबाल आ गया है। दोनों के बीच मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारे में सुगबुगाहट बढ़ गई है। वहीं सरयू राय ने नीतीश से मुलाकात के बाद कहा कि राजनीति में कुछ भी असंभव नहीं है।

By Pradeep singh Edited By: Shashank Shekhar Published: Thu, 27 Jun 2024 11:45 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 11:45 PM (IST)
नीतीश कुमार से मिले सरयू राय। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, रांची। राज्य में विधानसभा चुनाव होने में भले ही अभी चार माह शेष है, लेकिन राजनीतिक दांव-पेंच आरंभ हो गया है। इस कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज्य सरकार के पूर्व मंत्री एवं जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय की मुलाकात से राजनीतिक गलियारे में सुगबुगाहट बढ़ गई है।

पटना स्थित मुख्यमंत्री आवास में दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाकात में राजनीतिक स्थितियों पर चर्चा हुई। इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इच्छा प्रकट की कि सरयू राय जनता दल (यूनाइटेड) में शामिल हो जाएं। उल्लेखनीय है कि सरयू राय ने पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर जमशेदपुर पूर्वी से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था।

उनका मुकाबला तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास के था। उन्होंने रघुवर दास को हराकर राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी। उस चुनाव में भी नीतीश कुमार ने उनका समर्थन किया था। दोनों नेताओं के बीच छात्र जीवन से ही गहरी दोस्ती है। जदयू अभी भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा है। ऐसे में अगर सरयू राय जदयू में शामिल हो जाते हैं तो आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें भाजपा का समर्थन मिल सकता है।

राजनीति में कुछ भी असंभव नहीं - सरयू राय

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के संदर्भ में सरयू राय ने कहा कि वे पुराने साथी हैं और अक्सर दोनों के बीच मुलाकात होती रहती है। इस मुलाकात को भी उसी लिहाज से देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार आरंभ से चाहते हैं कि वे उनके साथ आ जाएं। इसमें कोई अस्वाभाविक बात नहीं है। राजनीति में कुछ भी असंभव नहीं है। इससे पूर्व भी कई बार नीतीश कुमार इस संबंध में कह चुके हैं। परिस्थिति के मुताबिक निर्णय लिए जाते हैं।

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी है पार्टी

सरयू राय ने कुछ वर्ष पूर्व भारतीय जनतांत्रिक मोर्चा का गठन किया था। हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने रांची संसदीय सीट से प्रत्याशी भी खड़ा किया था। मोर्चा की तैयारी राज्य में लगभग 30 सीटों विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करने की है।

ये भी पढ़ें-

Bihar Politics: '...तो BJP शून्य पर आउट हो जाती', भाजपा के कद्दावर नेता का बयान; नीतीश कुमार का लिया नाम

Nitish Kumar: नीतीश कुमार लेने जा रहे बड़ा फैसला? बिहार से लेकर दिल्ली तक हलचल तेज; 48 घंटे बाद...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.