Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल से स्‍वागत तुम्‍हारा..रांची में पीएम के रोड शो में उमड़ी जबरदस्‍त भीड़, चारों तरफ बस गूंजता रहा- 'मोदी मोदी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे का आज दूसरा दिन है। वह कल शाम को रांची पहुंचे। इस दौरान झारखंड वासियों ने उनका दिल से स्‍वागत किया। चारों ओर मोदी-मोदी के नारे गूंजने लगे फूलों की बारिश होने लगी। हर कोई बस अपने देश के प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे। पीएम मोदी ने भी सबका अभिवादन स्‍वीकार किया।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 15 Nov 2023 09:18 AM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का झारखंड में जोरदार स्‍वागत किया गया।

जासं, रांची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के दौरान ऐसा लग रहा था मानो पूरी रांची उमड़ पड़ी। रातू रोड चौक पर लोगों का उत्साह चरम पर दिखा। आदिवासी लोक नृत्य, देशभक्ति के गीत, नगाड़े की धुन और हाथों में तिरंगा लिए लोग मोदी के आने की राह देखते रहे। करीब दो घंटे तक लोग अपनी जगहों पर जमे रहे और मोदी की एक झलक पाने को बेताब दिखे। लोगों का उत्साह कम न हो जाए, इसे लेकर भाजपा कार्यकर्ता लगातार देश भक्ति गीतों से लोगों का उत्साह बढ़ाते रहे।

पीएम ने लोगों का अभिवादन किया स्‍वीकार

आखिर रात 10.32 बजे प्रधानमंत्री का काफिला रातू रोड चौक के पास पहुंचा, जिसके बाद लोगों में गजब सा उत्साह दिखा, सभी मोदी... मोदी चिल्लाने लगे और पुष्प वर्षा करने लगे।

इस बीच मोदी भी लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए अपनी गाड़ी के दरवाजे के सहारे खड़े होकर लोगों को हाथ हिलाते हुए आगे बढ़ते गए। किसी को भी उनके करीब आने की इजाजत नहीं दी गई।

— ANI (@ANI) November 14, 2023

एक घंटा पहले ही बंद कर दी गई सड़कें

मोदी के आने के एक घंटा पहले ही रातू रोड चौक से पिस्का मोड़ जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया गया। जिसके बाद चौक के दोनों ओर गाड़ियों की कतार लग गई। लेकिन पुलिस ने बताया कि किसी भी एंबुलेंस को रोका नहीं गया, सभी थानों में पहले से ही अलर्ट जारी कर दिया गया था।

— ANI (@ANI) November 14, 2023

चौराहे पर 20 सेकेंड रुके रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

हरमू रोड से रातू रोड चौराहे पर आते ही नरेंद्र मोदी का काफिला अचानक करीब 20 सेकेंड तक रुक गया। इस बीच उन्होंने सड़क किनारे खड़ी महिलाओं को हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया। सभी को नमस्ते किया और आगे बढ़ गए।

अचानक काफिले के रुक जाने से चौराहे पर खड़ी भीड़ मोदी की ओर बढ़ने लगी, जिसे देखते हुए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा और भीड़ को पीछे खदेड़ना पड़ा।

इस बीच उनके सुरक्षा में लगे स्पेशल फोर्स भी एलर्ट दिखी और मोदी की गाड़ी के चारों ओर घेराबंदी बना ली। फिर उनका काफिला आगे राजभवन की ओर बढ़ने लगा।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी का झारखंड दौरा: पीएम मोदी के खाने के लिए खास मेन्‍यू तैयार, जानें कौन-कौन से लजीज पकवान होंगे तैयार

यह भी पढ़ें: बिरसा मुंडा कौन थे, कैसे बने आदिवासियों के भगवान? अंग्रेजों के कर दिए थे दांत खट्टे; बौखला गई थी पुलिस भी