Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: झारखंड के 51000 मंदिर में होगा प्राण प्रतिष्ठा के दिन कार्यक्रम, राम जी के आने की खुशी में भक्तिमय हुआ पूरा प्रदेश

Jharkhand News श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के आह्वान पर 22 जनवरी को अयोध्या जी में हो रहे श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन झारखंड प्रांत के सभी गावों में 51 हजार से अधिक मंदिरों में सुबह 10 बजे से धार्मिक अनुष्ठान पूजन भजन कीर्तन हनुमान चालीसा पाठ सुंदरकांड पाठ श्रीरामचरितमानस पाठ किया जाएगा। यह बात विश्व हिंदू परिषद प्रांत अध्यक्ष पंचम सिंह ने मोरहाबादी में प्रेसवार्ता के दौरान कही।

By kumar Gaurav Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Sun, 21 Jan 2024 11:39 AM (IST)
Hero Image
जमशेदपुर में दैनिक जागरण की शोभा यात्रा (जागरण)

जागरण संवाददाता, रांची। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के आह्वान पर 22 जनवरी को अयोध्या जी में हो रहे श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन झारखंड प्रांत के सभी गावों में 51 हजार से अधिक मंदिरों में सुबह 10 बजे से धार्मिक अनुष्ठान, पूजन, भजन, कीर्तन, हनुमान चालीसा पाठ, सुंदरकांड पाठ, श्रीरामचरितमानस पाठ किया जाएगा।

यह बात विश्व हिंदू परिषद प्रांत अध्यक्ष पंचम सिंह ने मोरहाबादी में प्रेसवार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि अयोध्या जी में हो रहे कार्यक्रम का प्रांत के हजारों मंदिर परिसर में लाइव प्रसारण होगा।

इसकी तैयारी में हिंदू समाज के साथ विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सभी अनुषांगिक संगठन, सभी धार्मिक, आध्यात्मिक, सामाजिक संगठन, मंदिर समिति के लोग लगे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि अयोध्या जी में हो रहे पुरुषोत्तम भगवान श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का परम सौभाग्य प्राप्त हुआ है। प्रांत मंत्री डा. बिरेंद्र साहु ने कहा कि 16 जनवरी से ही हिंदू समाज मंदिरों की साफ- सफाई, मंदिरों की साज सज्जा में लगे हुए हैं।

प्राण प्रतिष्ठा के दिन की तैयारी लगभग पूरी हो गई हैं। कहा कि हिंदू समाज 22 जनवरी के दिवस को विस्मरणीय बनाने के लिए दांपत्य जीवन की शुरुआत करने के लिए तो कहीं माताएं अपने शिशु को जन्म देने के लिए तो कहीं अपने-अपने निकट भगवान के नूतन मंदिरों में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम के अनुष्ठान प्रारंभ कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें

PM Narendra Modi: मैथिली ठाकुर के इस गाने के मुरीद हुए PM नरेंद्र मोदी, बिहार की बेटी की जमकर कर दी तारीफ

Bihar Politics: भाजपा ने अचानक बुलाई विधान मंडल दल की बैठक, क्या होने जा रहा बड़ा खेला? सियासी अटकलें तेज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें