Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'राम मंदिर का पंडाल हिंदुस्तान में नहीं तो क्या पाकिस्तान में बनेगा?', झारखंड में वोटबैंक की सियासत पर घमासान

भाजपा ने JMM पर तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया है। भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि धुर्वा में राम मंदिर के स्वरूप पर बन रहे पंडाल को लेकर सरकार द्वारा उत्पन्न किया जा रहा है। प्रतुल शाहदेव ने कहा कि राम मंदिर स्वरूप का पंडाल हिंदुस्तान में नहीं तो क्या पाकिस्तान में बनेगा ?

By Dibyanshu Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 14 Sep 2024 04:49 PM (IST)
Hero Image
झारखंड में वोटबैंक की सियासत पर घमासान तेज।

राज्य ब्यूरो, रांची। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने झारखंड मुक्ति मोर्चा को नसीहत दी है कि वह तुष्टीकरण और वोट बैंक के चश्मे से संवेदनशील मुद्दे को न देखे।

प्रतुल ने शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता में कहा कि धुर्वा के पुराने विधान सभा मैदान में राम मंदिर के स्वरूप पर बन रहे पंडाल को लेकर सरकार जबरदस्ती तनाव उत्पन्न कर रही है।

राम मंदिर प्रतिरूपी पंडाल हिंदुस्तान में नहीं तो क्या पाकिस्तान में बनेगा

उन्होंने कहा कि अगर राम मंदिर के स्वरूप का भव्य पंडाल बन रहा है तो इस पर सरकार को आपत्ति क्यों है? राम मंदिर स्वरूप का पंडाल हिंदुस्तान में नहीं तो क्या पाकिस्तान में बनेगा।

वोट बैंक के तुष्टीकरण कर रही झामुमो

प्रतुल शाहदेव ने कहा कि केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के उप सचिव द्वारा उच्च न्यायालय में दिए एफिडेविट को झामुमो नेता पढ़ेंगे तो, उन्हें घुसपैठ के विषय में सारा कुछ स्पष्ट हो जाएगा।

संथाल परगना के छह जिलों में हुई है घुसपैठ 

उन्होंने आरोप लगाया कि वोट बैंक के तुष्टीकरण के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा सच्चाई से इनकार कर रही है। इसके प्वाइंट नंबर 35 में स्पष्ट लिखा है कि संथाल परगना के छह जिलों में घुसपैठ पाकुड़ और साहिबगंज के इलाके से हुई है। सीमावर्ती जिलों में बड़ी संख्या में मदरसे बनाए हैं।

केंद्र ने सौंपी थी घुसपैठियों की सूची, लेकिन...

उन्होंने कहा कि 2021 में केंद्र ने राज्य सरकार को दो बार पत्र लिखकर 203 और एक बार 145 घुसपैठिए की सूची सौंप थी। केंद्र ने राज्य को इस पर कार्रवाई करने को भी कहा था। मगर राज्य सरकार उसको दबा कर बैठ गई।

यह भी पढ़ें: Hemant Soren: 'हेमंत सरकार ने तो सेना की जमीन तक को नहीं छोड़ा', झारखंड CM के बारे में ऐसा क्यों बोल गए Babulal Marandi

Jharkhand Politics: 'संताल परगना के टुकड़े-टुकड़े करना चाहती भाजपा', बांग्लादेशी घुसपैठ को मुद्दा बनाने पर भड़की झामुमो

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर