Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranchi News: इस चौक पर गोलंबर का आकार बढ़ा तो सड़क की चौड़ाई हो गई कम, लग रहा जाम; वाहन को मोड़ने में परेशानी

Ranchi News अल्बर्ट एक्का चौक पर अब काफी जाम लगने लगा है। लोगों को वाहन मोड़ने भी परेशानी हो रही है। यहां जुडको की ओर से गोलंबर का आकार बढ़ाए जाने के बाद चारों ओर सड़क संकुचित हो गई है। इधर फुटपाथ दुकानदार स्थल का अतिक्रमण कर अपनी-अपनी दुकान लगा रहे हैं। इस ओर नगर निगम भी ध्यान नहीं दे रहा है।

By Rajesh PathakEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 18 Dec 2023 12:12 PM (IST)
Hero Image
गोलंबर का आकार बढ़ा तो सड़क की चौड़ाई हो गई कम, लग रहा जाम (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, रांची। अल्बर्ट एक्का चौक पर जुडको की ओर से गोलंबर का आकार बढ़ाए जाने के बाद अमूमन हर दिन शहर के लोग जाम की समस्या से जूझ रहे हैं। जुडको की ओर से गोलंबर का आकार बढ़ाए जाने के बाद चारों ओर सड़क संकुचित हो गई है।

खासकर स्कूल बसों व बड़े आकार के कार चालकों को गोलंबर के समीप वाहन को मोड़ने में काफी परेशानी होती है। वहीं दूसरी ओर सर्जना चौक से शास्त्री मार्केट की ओर जाने वाले मार्ग पर व पूर्व में लोहे के ग्रिल लगाए गए थे।

स्थल का अतिक्रमण कर लगाई जा रही दुकाने

वर्तमान में फुटपाथ दुकानदार इस स्थल का अतिक्रमण कर अपनी-अपनी दुकान लगा रहे हैं। इस कारण यहां प्रतिदिन दोपहर से लेकर देर रात तक रेडीमेड कपड़े समेत अन्य सामानों की खरीदारी करने वालों की भीड़ लगी रहती है। वर्तमान सड़क के आधे हिस्से पर फुटपाथ दुकानदार व उनके सामानों की खरीदारी करने वाले लोग ही खड़े रहते हैं।

फुटपाथ दुकानदारों के हौसले बुलंद

रांची नगर निगम की ओर से पूर्व में ही कचहरी चौक से सर्जना चौक तक सड़क के दोनों ओर नो वेंडिग जोन घोषित किया जा चुका है। फिर भी फुटपाथ दुकानदारों को हटाने के प्रति न तो रांची नगर निगम की ओर से किसी प्रकार की कार्रवाई की जा रही है और ना ही ट्रैफिक पुलिस की ओर से।

नतीजतन फुटपाथ दुकानदारों के हौसले दिनोंदिन बुलंद होते जा रहे हैं। अब गोलंबर का आकार बढ़ाए जाने के बाद इस स्थल पर सड़क की चौड़ाई बढ़ाने की आवश्यकता है, ताकि वाहनों को गोलंबर से होकर मुड़ने में किसी प्रकार की परेशानी न हो।

ये भी पढ़ें -

Jharkhand Assembly Live: विधानसभा में आज पेश होगा दूसरा अनुपूरक बजट, सरकार की विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने की तैयारी

भोजपुरी शेक्सपियर: आज भी कानो में गूंजती है जातिवाद के खिलाफ उठी भिखारी ठाकुर की आवाज, नाच की गढ़ी थी नई परिभाषा