Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नक्‍सली हमले में शहीद हुए जवान राजेश को सीएम-राज्‍यपाल ने दी श्रद्धांजिल, कहा- राज्य कभी नहीं भूलेगा बलिदान

पश्चिमी सिंहभूम में गुरुवार को नक्सली हमले में शहीद हुए जवान राजेश कुमार का पार्थिव शरीर धुर्वा स्थित सीआरपीएफ कैंप पहुंचा। इस दौरान राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उन्हें श्रद्धांजिल दी। वहीं सीएम ने कहा कि इनका बलिदान पूरा राज्य हमेशा याद रखेगा। साथ ही शोकाकुल परिवार के लिए दुख की घड़ी में सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की।

By Dilip KumarEdited By: Shashank ShekharUpdated: Fri, 29 Sep 2023 07:44 PM (IST)
Hero Image
नक्‍सली हमले में शहीद हुए जवान राजेश को सीएम-राज्‍यपाल ने दी श्रद्धांजिल

राज्य ब्यूरो, रांची। पश्चिमी सिंहभूम के टोंटो में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में बलिदान सीआरपीएफ कोबरा 209 बटालियन के जवान राजेश कुमार का पार्थिव शरीर शुक्रवार को धुर्वा स्थित सीआरपीएफ कैंप पहुंचा।

इस दौरान राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शहीद जवान को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिवंगत हुए जवान राजेश कुमार की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की और शोकाकुल परिजन को दुख की इस घड़ी में सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा,

हमें अपने जवानों पर गर्व है। नक्सलियों के विरुद्ध चल रहा अभियान कामयाब होकर रहेगा। राज्य को नक्सल मुक्त कराने के लिए ही बहादुर जवान राजेश कुमार ने अपना सर्वस्व न्योछावर किया है। इनका बलिदान पूरा राज्य सदैव याद रखेगा। नक्सल मुक्त झारखंड की मुहिम और मिशन में हमारे कई जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। नक्सल मुक्त अभियान का मिशन जरूर कामयाब होगा।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि वीरगति को प्राप्त हुए बलिदान जवान राजेश कुमार के परिजनों के प्रति हम गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि शोकाकुल परिजनों को इस दुख और विकट परिस्थिति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

सर्च अभियान के दौरान हुआ था ब्लास्ट

गौरतलब है कि पश्चिमी सिंहभूम जिला स्थित टोंटो थाना के सरजामबुरू क्षेत्र में सर्च अभियान के दौरान माओवादियों के द्वारा आईईडी ब्लास्ट किया गया था।

यह भी पढ़ें: क्‍या कोयला श्रमिकों को नवरात्र से पहले मिल जाएगा बोनस? जल्‍द दिल्‍ली में होगी बैठक, इतना देने का है दबाव

इसकी चपेट में आने से गुरुवार को सीआरपीएफ कोबरा बटालियन-209 के जवान राजेश कुमार वीरगति को प्राप्त हुए थे। शहीद जवान राजेश कुमार छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले स्थित रेवाली गांव के रहने वाले थे।

श्रद्धांजलि समारोह में राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी अजय कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वंदना दादेल सहित पुलिस विभाग के अन्य वरीय अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन से बीच रास्ते में थमे ट्रेनों के पहिए: जम्मूतवी, नेताजी व जालियांवाला बाग एक्सप्रेस आज रद्द

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें