Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranchi Crime: बेटी की शादी के लिए बैंक से पैसे निकालकर लौट रही थी मां, बाइक सवार छीनकर भागे; पीछे दौड़ी महिला गिरकर घायल

राजधानी में अपराधी बेलगाम हो चुके है। आए दिन राजधानी में चोरी हत्या व छिनतई के मामले आ रहे है। इधर रांची पुलिस हाई अलर्ट पर है क्योंकि अभी जेएससीए स्टेडियम में मैच हो रहा है। वहीं दूसरी ओर विधानसभा सत्र चल रहा है। इसको लेकर राजधानी में 1500 अतिरिक्त जवानों की तैनाती हुई है। इसके बाद भी अपराधी खुलेआम घटना को अंजाम दे रहे है।

By Vikash Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 24 Feb 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
Ranchi Crime: बेटी की शादी के लिए बैंक से पैसे निकालकर लौट रही थी मां, बाइक सवार छीनकर भागे

जागरण संवाददाता, रांची। राजधानी में अपराधी बेलगाम हो चुके है। आए दिन राजधानी में चोरी, हत्या व छिनतई के मामले आ रहे है। इधर रांची पुलिस हाई अलर्ट पर है, क्योंकि अभी जेएससीए स्टेडियम में मैच हो रहा है।

वहीं दूसरी ओर विधानसभा सत्र चल रहा है। इसको लेकर राजधानी में 1500 अतिरिक्त जवानों की तैनाती हुई है। इसके बाद भी अपराधी खुलेआम घटना को अंजाम दे रहे है। बेटी की शादी के लिए जमा पैसे भी लुटेरे मां के हाथ से उड़ा ले रहे है।

परिवार का रो-रोकर बुरा हाल

शुक्रवार को कोकर तिरिल रोड निवासी नीता देवी के साथ छिनतई की घटना को बाइक सवार दो अपराधियों ने अंजाम दिया। नीता देवी अपनी बेटी राखी देवी के साथ एसबीआइ बैंक कोकर ब्रांच से डेढ़ लाख रुपये निकालकर घर जा रही थी।

इसी दौरान बैंक से निकलने के बाद कोकर सुभाष चौक से पहले काली पल्सर बाइक पर सवार दो अपराधी ने पैसा छीन लिया। अपराधी घात लगाकर मां-बेटी का इंतजार कर रहे थे। सुभाष चौक से पहले बाइक सवार महिला के पास पहुंचे और हाथ में रखे पैसे भरे झोला लेकर भाग उड़े।

इसके बाद महिला बाइक सवार अपराधी के पीछे भागी लेकिन दोनों बाइक से भाग निकले। लुटेरों के पीछे दौड़ने के दौरान महिला सड़क पर गिर भी गई। जिस कारण महिला को चोट भी लगी। छिनतई के बाद पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है।

मार्च में होनी है शादी, चिंता में डूबा परिवार

नीता देवी ने बताया कि मार्च में बेटी की शादी होने वाली है। शादी के लिए महीनों से पैसा बचाकर बैंक में जमा किया था। अब वह पैसा लुट गया। अब शादी कैसे होगी इसकी चिंता हो रही है। पति कारपेंटर का काम करते है।

इसी काम से बचाकर बेटी की शादी के लिए थोड़ा बहुत पैसा बचाया था। लेकिन अब पूरा परिवार अंधकार में है। घटना होने के बाद पुलिस को खबर दी गई। परिवार ने छिनतई की घटना को लेकर सदर थाने में आवेदन दिया है।

दोनों अपराधियों का सीसीटीवी फुटेज भी मिल गया है, लेकिन अब तक पुलिस के हाथ खाली है। फुटेज मिलने के बाद भी पुलिस सुस्ती के साथ कार्रवाई कर रही है। अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें - 

क्‍या बजट सत्र में हेमंत सोरेन भर पाएंगे हुंकार? पूर्व CM की याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई, अब ED के जवाब की बारी

झारखंड की ये 12 महिलाएं ED की रडार पर, जांच एजेंसी ने भेज दिया 113 पन्नों का नोटिस; आखिर क्‍या है घोटाला?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर