Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranchi Land Scam: जमीन घोटाला मामले में ED का बड़ा एक्शन, भू कारोबारी के घर मारा छापा, एक करोड़ रुपये और 100 कारतूस बरामद

रांची जमीन घोटाला मामले में ईडी का एक्शन जारी है। ईडी ने शुक्रवार को कांके रोड स्थित कमलेश सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की। छापेमारी में जांच एजेंसी ने एक करोड़ रुपये के साथ 100 कारतूस जब्त किए हैं। बता दें कि ईडी ने हाल ही में कमलेश सिंह को समन जारी किया था लेकिन वह ईडी के समक्ष हाजिर नहीं हुए जिसके बाद यह छापेमारी हुई।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 22 Jun 2024 02:25 PM (IST)
Hero Image
जमीन घोटाला मामले में ED का बड़ा एक्शन। (सांकेतिक फोटो)

रांची, एजेंसी। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और अन्य के खिलाफ कथित जमीन घोटाले मामले की जांच कर रही ईडी का एक्शन जारी है। ईडी ने शुक्रवार को जमीन कारोबार कमलेश सिंह के रांची के कांके रोड स्थित एस्ट्रो ग्रीन फ्लैट पर छापेमारी की। छापेमारी में ईडी ने एक करोड़ रुपये नकद के साथ 100 कारतूस बरामद किए हैं।

सूत्रों के अनुसार, ईडी सेना की जमीन पर कब्जा मामले में लगातार छापेमारी कर रही है, लेकिन यह एक अलग भूखंड से संबंधित है।

शेखर कुशवाहा ने उगले थे राज

बता दें कि ईडी ने 12 जून को एक अन्य जमीन करोबारी शेखर कुशवाहा को गिरफ्तार किया था। शेखर ने पूछताछ के दौरान ईडी के अधिकारियों के सामने स्वीकार किया था कि उसने रांची के ही एक अन्य जमीन कारोबारी कमलेश के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेजों की मदद से कांके रोड स्थित कई प्लॉट की खरीद-बिक्री की थी।

ईडी ने कमलेश को भेजा था समन

शेखर गुप्ता के कबूलनामे के बाद ईडी ने कमलेश सिंह को समन जारी किया था। हालांकि, समन मिलते के बाद भी कमलेश सिंह ईडी के सामने पेश हुए। इसके बाद ईडी ने शुक्रवार को यह कार्रवाई की है।

दस्तावेजों से अहम जानकारी मिलने की उम्मीद

छापेमारी में ईडी ने 100 करोड़ रुपये के साथ एक करोड़ रुपये और कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए हैं। दस्तावेजों की जांच और छानबीन के बाद जांच एजेंसी को अहम जानकारी मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: झारखंड टीम से भी बाहर हुए ईशान किशन! JSCA ने जारी की 40 खिलाड़ियों की लिस्ट; स्टार बल्लेबाज को नहीं मिली जगह

धनबाद में दिनदहाड़े इंजीनियरिंग छात्र की गोली मारकर हत्या से हड़कंप, मामले की जांच में जुटी पुलिस

'JMM बताए, सरकार ने कैसे बेची JPSC, JSSC की नौकरियां', Tejashwi Yadav का नाम लेकर क्यों बिफरी भाजपा?

Utkarsh Finance Bank Loot: पटना के उत्कर्ष बैंक में दिनदहाड़े लूट, कर्मियों को बंधक बना 20 मिनट तक आतंक मचाते रहे लुटेरे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें