Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranchi Land Scam: रांची के पूर्व DC की जमानत याचिका पर हुई सुनवाई, कोर्ट ने ED को चार हफ्ते में जवाब दाखिल करने का दिया निर्देश

भूमि घोटाले के आरोपित निलंबित आईएएस छवि रंजन की जमानत पर बीते मंगलवार को झारखंड में सुनवाई हुई। इस दौरान ईडी ने जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से कुछ समय की मांग की है। इस पर हांमी भरते हुए अदालत ने मामले की अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद निर्धारित की है। मामले में छवि रंजन सहित 18 लोगों के 22 ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की थी।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 18 Oct 2023 08:36 AM (IST)
Hero Image
झारखंड के निलंबित आईएएस छवि रंजन की फाइल फोटां।

राब्यू, रांची। भूमि घोटाले के आरोपित निलंबित आईएएस छवि रंजन की जमानत पर झारखंड हाई कोर्ट में कल सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान ईडी ने जवाब दाखिल करने के लिए अदालत से समय देने की मांग की, जिसे स्वीकार करते हुए अदालत ने मामले में अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद निर्धारित की है। सेना भूमि घोटाला मामले में निचली अदालत से राहत नहीं मिलने के बाद छवि रंजन की ओर से हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।

प्रेम प्रकाश के मामले में ईडी ने लिया समय

झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत में सत्ता के करीबी प्रेम प्रकाश की याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से मामले में समय की मांग की गई, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया।

मामले में अगली सुनवाई दुर्गा पूजा अवकाश के बाद होगी। ईडी कोर्ट ने प्रेम प्रकाश की डिस्चार्ज याचिका खारिज कर दी थी, जिसके खिलाफ उनकी ओर से हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।

यह भी पढ़ें: Ranchi News: रांची सदर अस्पताल की महिला मरीज ने छठे तल्ले से कूदकर की आत्महत्या, बीमारी के कारण तनाव से थी ग्रसित

चेशायर होम मामले में छवि रंजन की जमानत पर 20 को सुनवाई

ईडी कोर्ट में चेशायर होम रोड की एक एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री में फर्जीवाड़ा करने के आरोपित रांची के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन की जमानत याचिका पर आंशिक सुनवाई हुई। अब इस मामले में 20 को सुनवाई होगी।

सेना भूमि घोटाला मामले में छवि रंजन की जमानत याचिका ईडी कोर्ट से खारिज हो चुकी है। ईडी सेना भूमि घोटाला और चेशायर होम रोड की एक एकड़ भूमि के मामले की जांच कर रही है। इस मामले में रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन सहित 18 लोगों के 22 ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की थी।

यह भी पढ़ें: Ranchi: 35 कट्ठा जमीन के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेगा पश्चिम बंगाल, 1953 में बिहार सरकार को किराए पर दिया था मित्रा हाउस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर