Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranchi Land Scam: जमीन माफिया कमलेश की रिमांड अवधि 5 दिन बढ़ी, जांच एजेंसी उगलवाएगी कई और राज

केंद्रीय जांच एजेंसी ने जमीन माफिया कमलेश कुमार को बुधवार को पांच दिनों की रिमांड पर लिया था। रविवार को कमलेश कुमार की रिमांड अवधि खत्म हो गई थी। सोमवार को ईडी के पीएमएलए कोर्ट में आग्रह करने के कमलेश कुमार की रिमांड अवधि को पांच दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है। कमलेश की रिमांड अवधि बढ़ाने के पीछे का कारण पूछताछ पूरी नहीं होना है।

By Pradeep singh Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 05 Aug 2024 01:21 PM (IST)
Hero Image
ईडी के आग्रह पर कोर्ट ने जमीन माफिया की बढ़ाई रिमांड अवधि

राज्य ब्यूरो, रांची। Kamlesh Kumar Remand Extended जमीन माफिया कमलेश कुमार की रिमांड अवधि पांच दिन और बढ़ा दी गई है। ईडी ने कमलेश को बुधवार को पांच दिनों की रिमांड पर लिया था।

रविवार को रिमांड अवधि खत्म होने के बाद ईडी ने पीएमएलए कोर्ट से फिर उसकी रिमांड अवधि बढ़ाने का आग्रह किया था, जिसके बाद उसकी रिमांड अवधि और पांच दिन बढ़ा दी गई।

ईडी ने कोर्ट में क्या कहा?

ईडी ने पीएमएलए कोर्ट को बताया कि कमलेश से अभी पूरी पूछताछ नहीं हो सकी है। कांके अंचल स्थित कई जमीनों के दस्तावेजों में हुए फर्जीवाड़ा मामले में गवाहों व संदिग्धों को समन किया गया है। जिनसे पूछताछ होनी है, इसलिए कमलेश की रिमांड बढ़ाई जाए।

ईडी के तर्क पर विचार के बाद कोर्ट ने और पांच दिनों तक पूछताछ की अनुमति दी। ईडी ने 21 जून को कमलेश के कांके रोड स्थित फ्लैट व कोकर स्थित आवास में छापेमारी की थी। जहां से ईडी ने एक करोड़ रुपये नगद, 100 कारतूस और कई जमीन के दस्तावेज को जब्त किया था।

छापेमारी के बाद से कमलेश था फरार

छापेमारी के दिन से ही कमलेश फरार चल रहा था। उसे ईडी ने छह समन किया था। छठवें समन पर जब वह ईडी कार्यालय पहुंचा तो उसे पूछताछ के बाद 26 जुलाई की रात 8 बजे गिरफ्तार किया गया था।

ईडी से पूछताछ में कमलेश लगातार राज उगल रहा है। उसने बताया है कि कई सफेदपोश और प्रभावशाली लोग उसके सिंडिकेट को संरक्षण देते हैं।

ये भी पढ़ें-

Ranchi News: जमीन माफिया कमलेश कुमार को जेल से रिमांड पर ले गई ED, शुरू की पूछताछ

Jharkhand Land Scam: जमीन माफिया कमलेश कल से ED की रिमांड पर, 5 दिनों तक पूछताछ करेगी जांच एजेंसी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर