Move to Jagran APP

Ranchi News: आलम हॉस्पिटल प्रबंधन पैसा नहीं देने पर परिवार को नहीं सौंप रहे शव, क्या है पूरा मामला?

Ranchi News झारखंड की राजधानी रांची स्थित आलम हॉस्पिटल में एक मरीज की मौत हो जाने के बाद परिवार को शव नहीं देने का मामला सामने आ रहा है। परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया। पूरा मामला क्या है विस्तार से जानें...

By Jagran NewsEdited By: Sanjay KumarUpdated: Sun, 09 Oct 2022 11:46 AM (IST)
Hero Image
Ranchi News: आलम हॉस्पिटल प्रबंधन पैसा नहीं देने पर परिवार को नहीं सौंप रहे शव।

रांची, जागरण संवाददाता। Ranchi News झारखंड की राजधानी रांची स्थित आलम हॉस्पिटल में एक मरीज की मौत हो जाने के बाद शव नहीं देने का मामला सामने आ रहा है। जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में रविवार की सुबह जमकर हंगामा किया। परिवार वाले बता रहे हैं कि ₹74000 अस्पताल प्रबंधन द्वारा मांगा जा रहा है जिसके बाद ही सब उन्हें शव सौंपा जाएगा। जबकि परिवार वालों ने अभी तक ढाई लाख रुपए अस्पताल को इलाज के लिए दे चुके है।

डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप

मरीज मुस्ताक आलम के परिजन नसरुद्दीन अंसारी ने बताया कि पिछले माह 11 सितंबर को मरीज को भर्ती कराया गया था। उसके लीवर में सूजन था। लेकिन करीब 1 माह तक इलाज में टालमटोल किया गया। जिस वजह से लीवर में कैंसर की शिकायत आई। इसके बाद मरीज का कल ऑपरेशन किया गया और आज सुबह डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर मरीज का ऑपरेशन पहले हो जाता तो यह नौबत नहीं आती। लेकिन बार-बार कहने के बाद भी ऑपरेशन टाल दिया गया और मुस्ताक की मौत हो गई।

अस्पताल प्रबंधन का क्या है कहना

दूसरी ओर अस्पताल प्रबंधन का कहना है की मरीज का ऑपरेशन कई मेडिकल ग्राउंड की वजह से पहले नहीं हो पाया और जहां तक शव पैसे की वजह से नहीं देने की बात कही जा रही है वह गलत है। पूरे बिल को फिर से देखा जा रहा है और जहां तक संभव हो उनके परिवार की मदद की जाएगी। 

परिजन को बिना बताये ऑपरेशन कर निकाल दिया अतड़ी

परिवार वालों ने बताया की मरीज मुस्ताक को कैंसर की शिकायत अस्पताल में ही हुई थी और अगर उसे कैंसर हो चुका था तो डॉक्टरों को ऑपरेशन करने की इतनी जल्दी क्यों थी। डॉक्टरों ने कैंसर के बारे में परिजन को बताया भी नहीं और ऑपरेशन कर पूरी अतड़ी बाहर निकाल दिया और इसके बाद उसे आईसीयू में भर्ती कर दिया गया और सफल ऑपरेशन होने की बात कही। लेकिन रात भर रहने के बाद सुबह 5:00 बजे उसे मृत घोषित कर दिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें