Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranchi News: खेल प्रतियोगिता में खराब प्रदर्शन पर शिक्षक ने छात्रों को बेल्ट और डंडे से पीटा, TC देने की दी धमकी; केस दर्ज

रांची में एक शिक्षक ने खेल प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने पर 22 छात्रों की जमकर पिटाई कर दी। स्कूल टीचर की इस पिटाई में कई छात्र घायल हो गए हैं। मामले की जानकारी परिजनों को पता चलने पर उन्होंने गोंदा थाना में केस दर्ज कराया है। केस को बोकारो ट्रांसफर किया जाएगा। एफआईआर दर्ज होने के बाद शिक्षक फरार है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 25 Jul 2024 12:49 PM (IST)
Hero Image
खेलकूद प्रतियोगिता में खराब प्रदर्शन पर शिक्षक ने 22 बच्चों को पीटा। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, रांची। रांची के गोंदा थाना क्षेत्र स्थित डीएवी गांधी नगर में पढ़ने वाले 22 बच्चों के साथ स्कूल के शिक्षक आयुष कुमार ने मारपीट की। इससे बच्चे घायल हो गए हैं। बच्चों के स्वजन के बयान पर गोंदा थाना में केस हुआ है।

स्वजन ने पुलिस को दिए आवेदन में कहा है कि डीएवी समूह का बोकारो स्थित सेक्टर 14 में वार्षिक खेलकूद का आयोजन किया गया था। यह आयोजन 22 और 23 जुलाई को हुआ था। 21 जुलाई को डीएवी के दर्जनों बच्चे बोकारो गए थे।

प्रतियोगिता में ताइक्वांडो, बास्केटबाल और अन्य खेल में जिन बच्चों का प्रदर्शन खराब रहा, ऐसे 22 बच्चों को शिक्षक आयुष कमरे में ले गए और बेल्ट तथा डंडे से पिटाई की।

बच्चों ने इसका विरोध किया तो शिक्षक ने कहा कि जो भी मारपीट की बात अपने घरवालों को बताएगा या फिर किसी को जानकारी देगा, उसे स्कूल से टीसी दे दिया जाएगा।

इससे बच्चे डर गए और मार खाकर भी चुप रहे। कई बच्चों के शरीर पर जख्म के निशान हैं। स्वजन का कहना है कि बच्चों को अंदरुनी चोट आई है।

कैमरा बंद करने के बाद की गई मारपीट

बोकारो से लौटने के बाद छात्रों ने अपने घरवालों को बताया कि जिस स्थान पर आरोपित शिक्षक ने मारपीट की, वहां सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था।

आरोपित शिक्षक ने कैमरा पर रुमाल रख दिया, इसके बाद मारपीट की। शिक्षक को पता था कि कैमरा से घटना की जानकारी मिल जाएगी। इस वजह से उसने कैमरे पर रुमाल रखने के बाद घटना को अंजाम दिया।

आरोपित शिक्षक ने कई बच्चों का मोबाइल भी तोड़ दिया, ताकि वह घटना की जानकारी अपने घरवालों तक नहीं दे पाएं।

बच्चों ने अपने घरवालों को बताया कि आरोपित शिक्षक बाथरुम में जाकर सिगरेट में कुछ नशीला पदार्थ भरते थे, फिर वहां से आकर मारपीट करते थे।

स्कूल प्रबंधन ने मामला को दबाया

बच्चों के स्वजन ने बताया कि घटना की जानकारी स्कूल प्रबंधन को दी गई तो प्रबंधन ने कहा कि आरोपित शिक्षक का तबादला कर दिया जाएगा। ऐसा कहकर पूरे मामले को दबाने का प्रयास किया।

इसके बाद स्वजन गोंदा थाना पहुंचे और पुलिस को पूरी जानकारी दी। गोंदा थानेदार का कहना है कि इस मामले में जीरो एफआइआर हो गया है। इसे बोकरो पुलिस के पास भेजा जाएगा। वहीं पर इसकी जांच होगी और आगे की कार्रवाई की जाएगी।

छात्राओं ने दी मारपीट की जानकारी

आरोपित शिक्षक फरार बोकारो में छात्रों के साथ छात्राएं भी प्रतियोगिता में भाग लेने गई थीं। छात्राओं को बोकारो में ही पता चला गया था कि छात्रों के साथ स्कूल के एनसीसी सह खेल शिक्षक ने मारपीट की है।

छात्राएं छात्रों से दो घंटा पहले पहुंच गई थीं। छात्राओं ने मारपीट की घटना की जानकारी छात्रों के घरवालों को दी। आरोपित शिक्षक भी बस में सवार था। लेकिन, वह स्कूल के गेट पर पहुंचते ही बस से उतर कर भाग निकला।

यह भी पढ़ें: झारखंड में बच्ची के साथ हैवानियत, दुष्कर्म के बाद कुएं में फेंका; निकलने के बाद फिर की दरिंदगी

3 कुख्यात उग्रवादियों की गिरफ्तारी पर नक्सलियों ने बुलाया झारखंड-बिहार बंद, अलर्ट पर पुलिस; हिंसाग्रस्त इलाकों गश्ती तेज