Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक जनवरी से देशभर में नहीं मिलेगा राशन, 80 करोड़ परिवार पर पड़ेगा असर; आखिर क्यों किया गया इतना बड़ा एलान?

Jharkhand News आल इंडिया फेयर प्राइस शाप डीलर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ओंकार नाथ झा ने एलान किया है कि एक जनवरी से राशन वितरण का काम ठप रहेगा। उन्होंने बताया कि हमें कोरोनाकाल में किए गए काम का कमीशन अब तक सरकार से नहीं मिला है। हम हड़ताल नहीं चाहते हैं पर हम आर्थिक संकटों ने हमें मजबूर कर दिया है।

By verendra RawatEdited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 19 Dec 2023 10:26 AM (IST)
Hero Image
एक जनवरी से देशभर में नहीं मिलेगा राशन, 80 करोड़ परिवार पर पड़ेगा असर

जागरण संवाददाता, रांची। देशभर में जन वितरण प्रणाली से एक जनवरी से राशन वितरण का काम ठप रहेगा। सारे पीडीएस दुकानदार अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। इसका असर देशभर के लाभुकों पर पड़ेगा। यह बातें आल इंडिया फेयर प्राइस शाप डीलर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ओंकार नाथ झा ने डोरंडा के शीशु सदन स्कूल में आयोजित प्रदेशस्तरीय बैठक में कहीं।

'हमारी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं'

उन्होंने कहा कि देशभर में 25 हजार 400 राशन दुकानें हैं। 38 हजार कार्डधारी हैं। उन्होंने कहा कि जनता हमारा साथ दे, हम उनकी सेवा में लगातार मौजूद रहते हैं। हमें भी अपने परिवार को आर्थिक रूप से मजबूत करने में सहयोग करें। हमारी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है।

हमें कोरोनाकाल में किए गए काम का कमीशन अब तक सरकार से नहीं मिला है। एनएफएसए को समय पर भुगतान नहीं होता है। सर्वर नेट की परेशानी हमेशा बनी रहती है। सरकार हमारी मांगों को पिछले चार वर्षों से टालती रही है। हम हड़ताल नहीं चाहते हैं, पर हम आर्थिक संकटों ने हमें मजबूर कर दिया है।

फेडरेशन के वरीय उपाध्यक्ष सुरेश प्रसाद ने कहा कि हमनें सड़क से लेकर सदन तक अपनी मांगों को लेकर आवाज उठाई है। सरकार के समक्ष हमनें लिखित रूप से अपनी मांगें पहुंचाने का काम किया है। पर अब तक किसी भी सरकार ने ठोस कदम नहीं उठाया है। मजबूरन अब हम हड़ताल पर जा रहे हैं। इससे भी बात नहीं बनी तो जल्द हम दिल्ली के जंतर-मंतर में विरोध करेंगे।

बैठक में ये रहे मौजूद

आल इंडिया फेयर प्राइस शाप डीलर्स फेडरेशन की राज्यस्तरीय बैठक में झारखंड के 24 जिलों के जिला अध्यक्ष मौजूद थे। इसके अलावा फेडरेशन के प्रधान महासचिव संजय कुडू, पारसनाथ सिंह, बिनोद कुमार भगत, राजेश कुमार बंसल, हितेश कुमार झा, मीडिया प्रभारी ज्ञानदेव झा, संगीता वर्मा, मोहन प्रसाद भैया आदि उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें -

जल्द ही बढ़कर आएगी सैलरी... झारखंड में नेता-मंत्रियों की बल्ले-बल्ले, जानिए किसका-कितना बढ़ेगा वेतन

फिर से बढ़ा कोरोना का खौफ, नया वेरिएंट JN.1 तेजी से फैल रहा; धनबाद समेत सभी जिलों के सिविल सर्जन को मिला ये निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर