Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मणिपुर में लागू हो राष्‍ट्रपति शासन, वायरल वीडियो मामले में बौखलाए विधायक डॉ. इरफान अंसारी, गरमाई सियासत

मणिपुर में कुकी समुदाय की दो महिलाओं को सड़क पर निर्वस्‍त्र कर घुमाए जाने की घटना से झारखंड की सियासत भी गर्मा गई है। भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि यह एक लज्जित कर देने वाली घटना हैं। वहीं जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने मणिपुर में राष्‍ट्रपति शासन लागू करने की मांग की है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो 4 मई का है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 20 Jul 2023 01:58 PM (IST)
Hero Image
मणिपुर वीडियो मामले में झारखंड के नेताओं की प्रतिक्रिया।

जासं, रांची। मणिपुर में जातीय हिंसा की लगातार आ रही खबरों के बीच अब एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस वीडियो में दो महिलाओं को निर्वस्‍त्र कर घुमाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि वीडियो 4 मई का है और दो महिलाएं कुकी समुदाय की हैं और उन्‍हें यातनाएं देने वाली पुरुषों की टोली मैतई समाज के हैं। 

मणिपुर के थोबल जिले में हुई इस घटना से झारखंड की सियासत भी गर्मा गई है। इस शर्मनाक वीडियो पर भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में एक सभ्‍य समाज में रहने वाले लोगों की नीची मानसिकता पर सवाल उठाया है।

— Babulal Marandi (@yourBabulal) July 20, 2023

कांग्रेस के जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने इस घटना को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। अपने पोस्‍ट के जरिए उन्‍होंने मणिपुर में भाजपा सरकार को बर्खास्‍त करने और वहां तत्‍काल प्रभाव से राष्‍ट्रपति शासन लागू करने की मांग की है। 

— Dr. Irfan Ansari (@IrfanAnsariMLA) July 19, 2023

गौरतलब है कि देश को झकझोर कर रख देने वाले इस वीडियो के वायरल होते ही सुप्रीम कोर्ट ने इस पर स्‍वत: संज्ञान लेते हुए 28 जुलाई को इस पर सुनवाई की तारीख तय की है। मणिपुर के मुख्‍यमंत्री बीरेन सिंह ने भी इस पर प्रतिक्रया देते हुए कहा है कि दोषियों को फांसी की सजा देने की कोशिश करेंगे। पीएम मोदी ने भी इसे शर्मशार कर देने वाली घटना बताया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर