Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रांची में नशाखुरानी गिरोह का भंडाफोड़, RPF ने तीन आरोपियों को धर-दबोचा; ट्रेन में यात्रियों को ऐसे देते थे चकमा

रेलवे पुलिस ने ट्रेन में नशायुक्त सामान खिलाकर यात्रियों को लूटने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान तीन नशाखुरानियों को मौके से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि तीनों आरोपी पश्चिम बंगाल के मालदा के रहने वाले हैं। ये लोग पहले यात्रियों से पहले दोस्ती करते और फिर कुछ सामान खिलाकर बेहोश कर उसका सामान ले फरार हो जाते थे।

By Shakti Singh Edited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 25 Dec 2023 05:03 PM (IST)
Hero Image
रांची में नशाखुरानी गिरोह का भंडाफोड़, RPF ने तीन आरोपियों को धर-दबोचा; ट्रेन में यात्रियों को ऐसे देते थे चकमा

जागरण संवाददाता, रांची। यात्रियों को निशाना बनाने वाले नशाखुरानियों पर आरपीएफ ने लगाम कसा है। रांची रेल मंडल की आरपीएफ टीम ने तीन नशाखुरानी आरोपियों को धर दबोचा है। रांची रेलवे स्टेशन से तीनों को पकड़ा है। वे एक बार फिर से यात्रियों को निशाना बनाने की तैयारी में थे, लेकिन इसके पहले उनकी योजना का भंडाफोड़ आरपीएफ ने कर दिया।

प्लेटफॉर्म संख्या दो व तीन पर गस्त कर रहे आरपीएफ की टीम ने संदेह के आधार पर तीनों को गिरफ्तार किया। उन तीनों से पूछताछ की गई, इसमें कलीमुद्दीन, 39 साल, मालदा, बहारुल, 44 साल तथा शमीम अख्तर, 31 साल हैं। तीनों मालदा पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं।

रांची स्टेशन पर दे चुके हैं घटना को अंजाम

इसके पहले तीनों रांची स्टेशन पर यात्रियों को अपना शिकार बना चुके हैं। 11 नवंबर, 16 दिसंबर और 17 दिसंबर को रांची स्टेशन पर घटना को अंजाम दे चुके हैं। सीसीटीवी फुटेज पर इसकी जांच भी की गई, जिसमें तीनों की पुष्टि हो चुकी हैं। तीनों की एक साथ तलाशी ली गई, जिसमें उन तीनों के पास से तीन पुड़ियों में हल्का गुलाबी रंग का टैबलेट व चार पैकेट क्रीम बिस्कुट, कुछ पुराने कपड़े व पैसे बरामद हुआ है।

बाद में मौके पर उपस्थित गवाहों के समक्ष जब्ती सूची बनाकर सभी सामानों को जब्त किया गया। इसके बाद तमाम औपचारिकता पूरी कर उक्त तीनों आरोपियों को राजकीय रेल थाना रांची में अग्रिम कानूनी कार्रवाई के लिए सौंप दिया गया।

पहले दोस्ती करते फिर बिस्कुट खिलाकर करते बेहोश

नशाखुरानी पहले दोस्ती करते हैं और उसके बाद बिस्कुट खिलाकर बेहोश कर देते हैं। उसके बाद यात्री का सामान लूट कर फरार हो जाते हैं। इनकी खेजबीन कई दिनों से चल रही थी। आरपीएफ की सक्रियता से सभी को दबोचा गया।

तीन नशाखुरानी आरोपियों को रांची रेलवे स्टेशन से पकड़ा गया है। पहले भी घटना को अंजाम दे चुके हैं। इसे लेकर स्टेशन पर सक्रियता बढ़ाई गई है और सीसीटीवी कैमरा से लगातार मॉनिटरिंग रखी जा रही है।- पवन कुमार, डीएससी, आरपीएफ रांची रेल मंडल

ये भी पढ़ें: गजब का तकनीक! अस्पताल में आग लगने से पहले बजने लगेगा सायरन, होने लगेगी वर्षा; जानें कैसे काम करेगा सिस्टम

ये भी पढ़ें: सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आदिवासियों ने लगाई महापंचायत, पूर्व पीएलवी के पैरवीकार नेताओं को दौड़ाकर की पिटाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर