Move to Jagran APP

RPF Special Drive: आरपीएफ की ट्रेनों में ताबड़तोड़ छापेमारी... शराब रखनेवालों को दौड़ा-दौड़ाकर पकड़ा; दिनभर चला स्पेशल ड्राइव

RPF Special Drive भारतीय रेल में सफर करने वाले यात्रियों को सुरक्षित गंतव्‍य तक पहुंचाने को लेकर आरपीएफ स्‍पेशल ड्राइव चला रही है। बिहार आने-जाने वाली ट्रेनों में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। इस दौरान शराब रखने वालों को दौड़ा-दौड़ाकर पकड़ा गया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 17 Mar 2022 04:37 AM (IST)Updated: Thu, 17 Mar 2022 04:38 AM (IST)
RPF Special Drive: आरपीएफ ने बिहार आने-जाने वाली ट्रेनों में ताबड़तोड़ छापेमारी की।

झुमरीतिलैया, जेएनएन। RPF Special Drive आरपीएफ की ट्रेनों में ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है। खासकर बिहार आने-जाने वाली ट्रेनों में एक-एक सामान और संदिग्‍ध वस्‍तुओं की गहन जांच की जा रही है। होली हो और जाम ना छलके, ऐसा तो हो नहीं सकता। पर अगर आप बिहार जा रहे हैं तो सीमा पार करने से पहले अलर्ट हो जाएं। ट्रेन में शराब के साथ पकड़े गए तो आरपीएफ सौ फीसद आपकी होली खराब कर देगी।

होली को लेकर आरपीएफ ने धनबाद कोडरमा गझंडी के रास्ते बिहार जाने वाली ट्रेनों में स्पेशल ड्राइव छेड़ा रखा है। खास तौर पर रात में चलने वाली ट्रेनों में आरपीएफ की टीम सर्च ऑपरेशन चला रही है। जेनरल से एसी कोच तक के यात्रियों के बैग की तलाशी ली जा रही है। ऐसे यात्रियों के लिए प्लेटफार्म और ट्रेन के अंदर भी आरपीएफ ने जाल बिछा दिया है।

कोडरमा स्टेशन पर 24 घंटे निगरानी धनबाद रेल मंडल का कोडरमा रेलवे स्टेशन बिहार और झारखंड को जोड़ने वाला महत्वपूर्ण स्टेशन है। कोडरमा से बिहार के कई शहर जुड़े हैं। ऐसे में कोडरमा से शराब तस्करी की संभावना ज्यादा है। इसके मद्देनजर आरपीएफ कोडरमा स्टेशन पर 24 घंटे निगरानी कर रही है। ट्रेन में शराब न ले जाने को लेकर यात्रियों को जागरूक करने के लिए आरपीएफ की टीम रेलवे प्लेटफार्म पर अनाउंसमेंट भी कर रही है।

इसके साथ साथ त्योहारी मौसम में आपराधिक घटनाएं बढ़ जाती हैं। चोरी, नशाखुरानी जैसी घटनाओं के प्रति सजग रहने के लिए भी यात्रियों को जागरूकता संदेश दिए जा रहे हैं। आरपीएफ के धनबाद रेलमंडल कमांडेट हेमंत कुमार ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे से स्टेशन पर नजर रखी जा रही है। मालूम हो कि कोडरमा मे समय -समय पर अभियान चलाकर शराब की बरामदगी होती रहती है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.