Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Budget Session: PM Modi के जेल वाले बयान पर विधानसभा में बवाल, चंपई के विधायकों ने कर दी बड़ी मांग

Jharkhand Budget Session विधानसभा का बजट सत्र जारी है। शनिवार को ईडी सीबीआई आदि स्वतंत्र एजेंसियों के दुरुपयोग पर विशेष चर्चा की मांग को लेकर कांग्रेस के कुछ विधायकों ने सदन में हंगामा किया। आसन के समक्ष पहुंचकर भाजपा के विरुद्ध नारेबाजी की। कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव इरफान अंसारी उमाशंकर अकेला रामचंद्र सिंह आदि इसकी विशेष चर्चा की मांग करने लगे।

By Neeraj AmbasthEdited By: Shashank Shekhar Updated: Sat, 02 Mar 2024 12:36 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Budget Session: PM Modi के जेल वाले बयान पर विधानसभा में बवाल

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड विधानसभा का बजट सत्र जारी है। इस दौरान शनिवार को ईडी, सीबीआई आदि स्वतंत्र एजेंसियों के दुरुपयोग पर विशेष चर्चा की मांग को लेकर कांग्रेस के कुछ विधायकों ने सदन में हंगामा किया।

आसन के समक्ष पहुंचकर भाजपा के विरुद्ध नारेबाजी की। हंगामा को देखते हुए स्पीकर ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव, इरफान अंसारी, उमाशंकर अकेला, रामचंद्र सिंह आदि इसकी विशेष चर्चा की मांग करने लगे। विधायकों ने प्रधानमंत्री द्वारा धनबाद में दिए गए भाषण पर भी आपत्ति की।

एजेंसियों का दुरुपयोग कर हेमंत को जबरदस्ती जेल पहुंचाया- प्रदीप 

प्रदीप यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा है कि भारत माता की जय इतने जोर से बोलिए कि यह आवाज जेल तक पहुंचे। एजेंसियों का दुरुपयोग कर हेमंत सोरेन को जबरदस्ती जेल पहुंचाया गया है। इसपर चर्चा होनी ही चाहिए।

भाजपा विधायकों ने भी कांग्रेस विधायकों के इस बयान का जमकर विरोध किया। कहा कि गलत करने वाले जेल जाएंगे ही। सत्ता पक्ष भ्रष्टाचार और लूट की खुली छूट चाहता है।

सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होते ही सदन में हंगामा शुरू। दोनों पक्षों के विधायक पहुंचे आसन के पास। सदन की कार्यवाही अपराह्न 2:00 बजे तक के लिए स्थगित।

सदन में उठा दुमका में विदेशी महिला से सामूहिक दुष्कर्म का मामला

नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी तथा भाजपा विधायक अमित मंडल ने उठाया दुमका के हंसडीहा में विदेशी महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला। नेता प्रतिपक्ष ने कहा, झारखंड की बदनामी विदेश में भी हो रही है। अमित मंडल ने एसपी को हटाने की मांग की।

ये भी पढ़ें-

Lok Sabha Election: BJP के प्लान को 'फेल' करने की तैयारी, कांग्रेस ने खेला 'मास्टरस्ट्रोक'; अब ऐसे देगी सीधी चुनौती

PM Modi के वार पर JMM का पलटवार, बताया BJP का फुल फॉर्म; पूछा- अपने नेताओं पर कब लेंगे एक्शन?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर