Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mutton Chicken Rate: सावन समाप्त, अब तेज हो जाएगी मटन-चिकन की बिक्री; रेट में अचानक आया उछाल

झारखंड की राजधानी रांची में मटन-चिकन की बिक्री एक बार फिर से शुरू हो गई है। सावन के समाप्त होते ही नॉनवेज लवर्स की भीड़ मटन-चिकन की दुकानों पर बढ़ने लगी है। डिमांड के कारण रेट में भी इजाफा हो रहा है। मटन का रेट प्रति किलो 700 से 800 रुपये तक पहुंच गया है। वहीं चिकन 150 से 170 रुपये किलो मिल रहा है।

By verendra Rawat Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 21 Aug 2024 05:04 PM (IST)
Hero Image
रांची में अब खूब बिकेगा मटन और चिकन। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, रांची। आखिरी सोमवारी के साथ सावन का महीना समाप्त हो गया। कल मंगलवार होने की वजह से मांस-मछली की दुकानों में लोगों की भीड़ नहीं दिखाई पड़ी। बुधवार को मटन, चिकन और मछली की खूब बिक्री होने की उम्मीद है। इसे लेकर दुकानदार भी अपनी तैयारी कर चुके हैं।

राजधानी में बुधवार को मीट, मछली और चिकेन की दुकानों पर काफी भीड़ उमड़ती हुई नजर आई। दुकानदारों ने बताया कि अहले सुबह से ही दुकानें खोल दी गईं। राजधानी में मटन 700 से 800 और चिकन 150 से 170 रुपये किलो बिक रहा है।

डेली मार्केट थोक चिकन कारोबारी सोनू खान ने बताया कि चिकन की इतनी मांग अचानक बढ़ गई कि स्टॉक कम पड़ने लगा है। मांग बढ़ जाने के कारण चिकन की कीमत में अचानक 20 से 30 रुपये प्रति किलो बढ़ चुकी है।

एक करोड़ रुपये का हो सकता है व्यापार

बहुबाजार राजधानी मीट शॉप के संचालक ने बताया कि बुधवार को राजधानी में मटन, चिकन, मछली और अंडा की जमकर बिक्री होने की उम्मीद है। शहर में लगभग एक करोड़ से अधिक का सिर्फ मटन बिकने की संभावना है।

राजधानी में लगभग 700 मटन की दुकान हैं। वहीं, उन्होंने कहा कि कई व्यापारी मटन की जगह बकरी भी दे सकते हैं, इ लिए वैसे दुकान से मटन की खरीदारी करें, जहां पर ग्राहकों का विश्वास बना हुआ है।

प्याज की बढ़ी हुई कीमत से होगी ग्राहकों को परेशानी

राजधानी समेत राज्यभर में प्याज की कीमत 40 से 50 रुपये किलो है। जिसके कारण ग्राहकों को थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मटन-चिकन बनाने में प्याज की काफी खपत होती है। हर काई प्याज की कीमत कम होने का इंतजार कर रहा है।

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: जमशेदपुर में उड़ान भरने के महज 15 मिनट बाद लापता हुआ एयरक्राफ्ट, चांडिल डैम में गिरने की आशंका

ये भी पढ़ें- Jharkhand TET 2024: झारखंड टीईटी एग्जाम के लिए आवेदन आवेदन तिथि एक्सटेंड, अब इस डेट तक फॉर्म भरने का मौका