Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, गोलीबारी के बाद भागे नक्सली; तलाशी अभियान जारी

शनिवार देर रात मनोहरपुर-सराइकेला थाना क्षेत्र के सीमावर्त पत्थरबासा व गिंडुम सीमा जंगल में नक्सली और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। हालांकि इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली अंधेरे का फायदा उठा जंगल मे फरार हो गए। दूसरे दिन यानी रविवार को सुरक्षाबल का नक्सलियों को पकड़ने के लिए छापेमारी अभियान लगातार जारी है। सुरक्षाबलों में पुलिस सीआरपीएफ व कोबरा बटालियन के जवान शामिल हैं।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 14 Jul 2024 06:02 PM (IST)
Hero Image
मुठभेड के बाद दूसरे दिन तलाशी अभियान जारी

संवाद सूत्र, मनोहरपुर। मनोहरपुर-सराइकेला थाना क्षेत्र के सीमावर्त पत्थरबासा व गिंडुम सीमा जंगल क्षेत्र में नक्सली व सुरक्षाबल के बीच बीती रात मुठभेड़ हुई।

जिसमें सुरक्षाबलों का भारी पड़ता देख नक्सली अंधेरे का फायदा उठा जंगल मे भाग खड़े हुए। दूसरे दिन रविवार को सर्च ऑपरेशन के बाद सुरक्षाबल नक्सलियों को घेरे के लिए छापेमारी अभियान चला रही है।

शनिवार को हुई थी मुठभेड़

नक्सलियों के खिलाफ अभियान में जिले की पुलिस, सीआरपीएफ व कोबरा बटालियन के भारी संख्या में बल पत्थरबासा, गिंडुमव कोलभंगा के सीमावर्ती जंगल मे विशेष अभियान चला रही है।

बीते शनिवार की रात सुरक्षा बल व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबल की ओर से अनुमानित 20 राउंड गोलीबारी के बाद सुरक्षाबल को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए।

ये सामान बरामद

उसके बाद सर्च ऑपरेशन में नक्सलियों का अस्थाई कैम्प से पुलिस को तिरपाल, बेग, गैलेन, कपड़े व कुछ दिनचर्या का सामान मिला है।

पुलिस ने संदेह के आधार पर पत्थरबसा शारद कोचा टोला के दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है। सूत्रों की माने तो दोनों नक्सली समर्थक व नक्सलियों के मददगार भी हो सकते है। फिलहाल पुलिस इस संबंद में कुछ भी बताने से कतरा रही है।

ये भी पढे़ं-

झारखंड में कटियाबाजों के खिलाफ एक्शन, 610 घरों में विभाग ने मारा छापा; 16 लाख की वसूली

दरभंगा से बेंगलुरु जा रहा था हेलीकॉप्टर, अचानक खेत में करानी पड़ी लैंडिंग; आखिर क्या थी मजबूरी?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर