Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Assembly : झारखंड विधानसभा में शीत सत्र आज से, संसद में स्मोक हमले के बाद सख्त की गई सुरक्षा

Jharkhand News दिल्ली में संसद में जो हुआ उसके बाद झारखंड में विधानसभा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। विधानसभा सत्र को देखते हुए एक हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। एसएसपी का कहना है कि गेट नंबर दो से वीआइपी का प्रवेश होगा। बाकी अन्य लोग गेट नंबर चार से प्रवेश करेंगे। कोई भी बिना पास के विधानसभा में प्रवेश नहीं कर पाएगा।

By prince kumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 15 Dec 2023 08:27 AM (IST)
Hero Image
Ranchi News: विधानसभा की बढ़ाई गई सुरक्षा; एक हजार जवान तैनात, बिना पास के नहीं कर सकेंगे प्रवेश

जागरण संवाददाता, रांची। राजधानी में शुक्रवार से विधानसभा में शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। इसे देखते हुए रांची पुलिस हाई अलर्ट पर है। विधानसभा और आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एसएसपी चंदन सिन्हा ने गुरुवार को विधानसभा परिसर में पुलिस अधिकारी और मजिस्ट्रेट के साथ मीटिंग करने के बाद जवानों को ब्रीफिंग किया।

एसएसपी का कहना है कि लोकसभा में हुई घटना के बाद से जिला के सभी पुलिसकर्मियों को आदेश दिया है कि ड्यूटी के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। विधानसभा सत्र को देखते हुए एक हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

एसएसपी का कहना है कि गेट नंबर दो से वीआइपी का प्रवेश होगा। बाकी अन्य लोग गेट नंबर चार से प्रवेश करेंगे। जवानों को आदेश दिया गया है कि कोई भी वीआइपी छोड़कर कोई भी व्यक्ति अगर गेट नंबर दो से प्रवेश करने का प्रयास करेगा तो पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

बिना पास के कोई भी नहीं कर सकेगा प्रवेश

एसएसपी चंदन सिन्हा का कहना है कि कोई भी बिना पास के विधानसभा में प्रवेश नहीं कर पाएगा। पुलिसकर्मियों पर भी यह नियम लागू किया गया है। इसके अलावा विधानसभा परिसर में प्रवेश करने से पहले जवानों के द्वारा मेटल डिटेक्टर से जांच किया जाएगा।

इसके अलावा स्पेशल ब्रांच के पदाधिकारियों को सुरक्षा में तैनात किया गया है। विधानसभा भवन की सुरक्षा वहां के कर्मचारी करते हैं। एसएसपी ने वहां के प्रबंधन से बातचीत किया है कि और सुरक्षा की जरूरत है तो वह पुलिस के जवानों को तैनात करेंगे। विधानसभा परिसर में किसी प्रकार का आपत्तिजनक सामान नहीं जाने दिया जाएगा।

पूरे क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे डीएसपी और थानेदार

एसएसपी चंदन सिन्हा का कहना है कि विधानसभा क्षेत्र में डीएसपी और थानेदार भ्रमणशील रहेंगे। पूरे इलाके में अतिरिक्त बल की तैनाती कर दी गई। सिटी एसपी को आदेश दिया गया है कि वह हर इलाके में घूम घूम कर सुरक्षा का जायजा लेंगे।

ये भी पढ़ें -

Jharkhand Weather: ठंड से बढ़ी लोगों की परेशानी, अभी तो तापमान में आएगी और गिरावट; इतना रिकॉर्ड किया गया तापमान

'कोर्ट की सिक्योरिटी प्राथमिकता', DIG अनूप बिरथरे ने कहा- सुरक्षा व्यवस्था में नहीं हो कोई लापरवाही