Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड में सीनियर IAS अधिकारी अविनाश कुमार का बढ़ा कद, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी; दो अफसरों को कमिश्नर का प्रभार

Jharkhand News राज्य सरकार के विकास आयुक्त और ऊर्जा विभाग के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार को मुख्यमंत्री का अपर मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया है। वरीय आइएएस अधिकारी अविनाश कुमार के पास विकास आयुक्त झारखंड ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक की जिम्मेदारी भी होगी। वे झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के एमडी के प्रभार भी रहेंगे।

By Ashish Jha Edited By: Shashank Shekhar Updated: Tue, 05 Mar 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
झारखंड में सीनियर IAS अधिकारी अविनाश कुमार का बढ़ा कद, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी; दो अफसरों को कमिश्नर का प्रभार

राज्य ब्यूरो, रांची। राज्य सरकार के विकास आयुक्त और ऊर्जा विभाग के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार को मुख्यमंत्री का अपर मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया है। वरीय आइएएस अधिकारी अविनाश कुमार के पास विकास आयुक्त, झारखंड ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक की जिम्मेदारी भी होगी। वे झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के एमडी के प्रभार भी रहेंगे।

मुख्यमंत्री के सचिव अरवा राजकमल को अपने कार्यों के साथ गृह, कारा और आपदा प्रबंधन विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। नगर विकास एवं उत्पाद विभाग के प्रभारी भी राजकमल के पास ही रहेंगे। इसके अलावा उनके पास ग्रेटर रांची विकास एजेंसी के प्रबंध निदेशक का प्रभार भी रहेगा।

दो अधिकारियों को आयुक्त का प्रभार मिला

सरकार ने खान विभाग के दो अधिकारियों का तबादला करते हुए उन्हें आयुक्त की जिम्मेदारी सौंपी है। खान एवं भूतत्व विभाग के विशेष सचिव हरि कुमार केशरी को कोल्हान प्रमंडल चाईबासा का आयुक्त बनाया गया है तो इसी विभाग के विशेष सचिव बालकिशुन मुंडा को दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल का आयुक्त बताया गया है। मुंडा इसके अलावे पलामू प्रमंडल के आयुक्त के प्रभार में भी रहेंगे।

दो एसडीओ का तबादला

भारतीय प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियों का तबादला करते हुए उन्हें नए क्षेत्र में एसडीओ की जिम्मेदारी दी गई है। धालभूम के अनुमंडल पदाधिकारी पीयूष सिंह का तबादला करते हुए उन्हें अगले आदेश तक हुसैनाबाद का एसडीओ बनाया गया है। इसी प्रकार हुसैनाबाद के एसडीओ आशीष गंगवार को रामगढ़ का एसडीओ बनाया गया है।

ये भी पढ़ें-

Jharkhand IAS Transfer: झारखंड में 6 IAS अफसरों का ट्रांसफर, हेमंत सोरेन के करीबी अधिकारी को मिला ये विभाग

South East Railway: रेलवे कर्मचारियों की मनमानी होगी खत्म, अब समय से आना होगा दफ्तर; नहीं तो कटेगी सैलरी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें