Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रांची की यह हॉट अदाकारा तेलुगू फिल्‍म इंडस्‍ट्री में बिखेर रही अपना जलवा, माधुरी दीक्षित को देख एक्‍ट्रेस बनने का आया था ख्‍याल

रांची की सिमरन गुप्ता दक्षिण की फिल्म इंडस्ट्री में जबरदस्‍त काम कर अपना नाम कमा रही हैं। हाल ही में उनकी तेलुगू फिल्म ‘अन्वेशी’ सुपरहिट रही। गुरुवार को प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में सिमरन ने अपने अब तक के अनुभव को साझा किया और कहा कि उन्‍हें माधुरी दीक्षित को देख उन्‍हें एक्‍सट्रेस बनने का ख्‍याल आया था।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Fri, 05 Jan 2024 01:19 PM (IST)
Hero Image
रांची की तेलुगू फिल्‍म एक्‍ट्रेस सिमरन गुप्ता की फाइल फोटो।

जासं, रांची। रांची की सिमरन गुप्ता दक्षिण की फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमा रही हैं। हाल ही में उनकी तेलुगू में आई फिल्म ‘अन्वेशी’ सुपरहिट रही। बचपन से ही अपने काम को पहचान कर इसमें करियर बना रहीं सिमरन ने गुरुवार को प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में अपनी अभिनय यात्रा के बारे में अनुभव को साझा किया।

माधुरी दीक्षित को देख मिली प्रेरणा: सिमरन

उन्‍होंने कहा कि शुरू से ही डांस करना, गाना गाना, कैमरे के सामने पोज देना अच्छा लगता था। माधुरी दीक्षित को एक्टिंग करते देख उनके एक्सप्रेशंंस की नकल किया करती थी। मेरे काम को मेरी मां ने समझा और हमेशा सपोर्ट किया। वह हर जगह मेरे साथ जाती थीं।

अपनी दक्षिण की फिल्मों में काम करने को लेकर कहा कि भाषा बैरियर नहीं बनी। शूटिंग के एक दिन पहले ही संवाद लेकर याद कर लेती थी और उसके अगले दिन शूट होता था। इस दौरान सिमरन ने तेलुगू और तमिल में डायलाॅग भी बोला।

अल्‍लू अर्जुन के साथ काम करने की है ख्‍वाहिश: सिमरन

सिमरन ने अभिनय का प्रशिक्षण कहीं नहीं लिया। अब तक 450 से भी ज्यादा आडिशन दे चुकी हैं। एक सवाल के जवाब में सिमरन ने कहा कि नेपोटिज्म हर फील्ड में है, सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री की ही बात नहीं है। आज के युवा जो इस फिल्ड में अपना करियर बनाना चाहते हैं वो लगे रहें। पूरी लगन से काम करें।

सिमरन ने साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन के साथ काम करने की इच्छा भी जाहिर की। साथ ही बालीवुड के अक्षय कुमार भी उन्हें पसंद हैं। प्रेस कान्फ्रेंस में मां सीमा और पिता लक्ष्मण प्रसाद भी मौजूद थे।

सिमरन ने रांची के जिन कोरियोग्राफर से डांस सीखा था, सभी वहां आए, जिनसे सिमरन ने आशीर्वाद लिया। इनमें नमिता, इंद्रजीत सिंह, सतीश शाहदेव, रवि तिग्गा, अनमोल व उज्ज्वल मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: साहिबगंज में 1250 करोड़ का अवैध पत्थर खनन हुआ है, छापामारी के बाद ED ने किया खुलासा; पंकज मिश्रा है इसका मास्‍टरमाइंड

यह भी पढ़ें: अनाथों के नाथ कांठा सिंह ने दुनिया को कहा अलविदा, राष्ट्रपति पुरस्कार से हो चुके सम्मानित; अपने अनाथालय में ही ली अंतिम सांस