Move to Jagran APP

Hemant Soren की भाभी सीता सोरेन को आया गुस्सा, पूछा- कोल्हान टाइगर चंपई को JMM ने क्यों चुप कराया?

हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने चंपई सोरेन को सीएम पद से हटाए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है। सीता सोरेन ने पूछा- आखिर कोल्हान टाइगर चंपई सोरेन को झामुमो ने क्यों चुप कराया? सीता सोरेन ने यह भी कहा कि झामुमो सरकार के समय न तो लोगों को पानी मिल रहा है न कोई दूसरी सुविधा। झामुमो बस चेहरा बदलने और सरकार बदलने का खेल कर रही है।

By Dibyanshu Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 05 Jul 2024 12:28 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 12:28 PM (IST)
सीता सोरेन, हेमंत सोरेन और चंपई सोरेन। (फोटो- जागरण)

राज्य ब्यूरो, रांची। Sita Soren On Champai Soren भाजपा नेत्री सीता सोरेन ने चंपई सोरेन को पद से हटाकर हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री बनने पर पूछा कि कोल्हान टाइगर को क्यों शांत करा दिया गया।

उन्होंने आगे कहा, जब तीन-चार महीने बाद चुनाव होने हैं तो ऐसा क्या था कि हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बनने के लिए कोल्हान टाइगर के नाम से जाने वाले चम्पाई सोरेन को पद से हटा दिया।

सीता सोरेन ने यह भी कहा कि झामुमो सरकार के समय न तो लोगों को पानी मिल रहा है न कोई दूसरी सुविधा। झामुमो बस चेहरा बदलने और सरकार बदलने का खेल कर रही है।

बाबूलाल मरांडी का सोरेन परिवार पर निशाना

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने राज्य के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर हेमंत सोरेन को बधाई दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री बनने के बाद यह स्पष्ट हो गया कि आइएनडीआइए को 2019 विधानसभा चुनाव में मिले जनादेश का उपयोग केवल शिबू सोरेन परिवार की जागीर को बचाने के लिए हो रहा है।

'शिबू सोरेन परिवार के लिए...'

उन्होंने कहा कि शिबू सोरेन परिवार के लिए वेकैंसी क्रिएट कर नौकरी दी जा रही है। जबकि नियुक्ति वर्ष में लाखों युवा रोजगार के लिए तरस रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिबू सोरेन परिवार की डिक्शनरी में आदिवासी का मतलब केवल उनका परिवार होता है। बाकी आदिवासी परिवारों को ये अपना पिछलग्गू बनाकर ही रखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि ये वही चंपई सोरेन हैं जिन्होंने झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के साथ कदम से कदम मिलाकर आंदोलन में साथ दिया था, लेकिन अकारण उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाकर नया मुख्यमंत्री चुनने में एक घंटा भी नहीं लगा। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है चंपई सोरेन पूरी तरह से हेमंत सरकार पार्ट-2 नहीं बन पाए जिसकी सजा उन्हें भुगतनी पड़ी।

ये भी पढ़ें- Hemant Soren: हेमंत सोरेन के सत्ता संभालते ही 'खेल' शुरू, 'मिशन झारखंड' पर लगे BJP के दो कद्दावर नेता

ये भी पढे़ं- Hemant Soren: हेमंत सोरेन की टीम में कौन-कौन होगा? कैबिनेट विस्तार पर नए CM ने दिया क्लियर कट जवाब


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.