Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Crime News: रिश्तों का कत्ल! शक के आधार पर नाबालिग बेटी की हत्या, अब पुलिस ने पिता-भाई समेत छह दबोचे

तीन दिन पहले चैनपुर थाना क्षेत्र के सलतुआ पंचायत के टोढ़ी टोला के कलतूहदह के पास नाबालिग लड़की की हत्या कर शव गड्ढे में दफनाए दिया गया था। इस मामले में पलामू पुलिस ने सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपित मृतका के पिता भाई व शव को ठिकाने लगाने में मदद करने वाले चार अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

By Touhid Rabani Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 11 Mar 2024 07:38 PM (IST)
Hero Image
पत्रकारों को आरोपितों की जानकारी देती एसपी व अन्य पुलिस कर्मी

जागरण संवाददाता, मेदिनीनगर (पलामू)। चैनपुर थाना क्षेत्र के सलतुआ पंचायत के टोढ़ी टोला के कलतूहदह के पास तीन दिन पूर्व हत्या कर गड्ढे में दफनाए गए नाबालिग लड़की के हत्यारों की पहचान कर पलामू पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपित मृतका के पिता मथुरा सिंह, भाई जितेंद्र सिंह उर्फ अंटल सिंह, शव छुपाने में सहययोग करने वाले संजय सिंह उर्फ संजू सिंह, हरेंद्र कुमार सिंह, सिविल सर्जन सिंह उर्फ बिगू सिंह व रामचंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है। हत्या में प्रयुक्त टांगी, खून लगा मोजा व ब्लाउज भी बरामद किया गया है।

एसपी रीष्मा रमेशन ने किया मामले का खुलासा

सोमवार को पलामू की एसपी रीष्मा रमेशन ने पूरे मामले का उद्भेदन किया। एसपी ने संवाददाताओं को बताया कि मृतक नाबालिग 16 वर्षीय पम्मी कुमारी को उसके पिता ने नशे के हालत में शक के आधार पर माथे पर टांगी से वारकर हत्या कर दी थी। हत्या के दिन पम्मी कुमारी अपने घर से बिना बताए कहीं चली गई थी।

ये है मामला

शाम को पिता मथुरा सिंह के घर पहुंचने पर बेटी को नहीं देख पड़ोस में रहने वाली उसकी सहेली के घर खोजने गए। पम्मी वहां भी नहीं मिली। देर शाम पम्मी अपने घर पहुंची तो नशे की हालत में मथुरा सिंह ने टांगी से उसके सिर पर वार कर हत्या कर दी।

रात में उसका बेटा जितेंद्र घर पर पहुंचा तो उसे बहन की हत्या की बात पता चला। एसपी ने बताया कि दोनों बाप-बेटे गांव के ही चार लोगों के साथ मिलकर घर से कुछ दूर सलतुआ के सेवरी नदी के कलतूहदह के पास शव को दफनाकर वे सभी घर आ गए।

पुलिस ने शव को बाहर निकाला

ग्रामीणों ने जंगल में शव होने की सूचना पर चैनपुर सीओ की उपस्थिति में पुलिस ने शव को गड्ढ़े से बाहर निकाला। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्मॉर्टम रिर्पोट पुलिस को अभी नहीं मिली है। रिर्पोट आने पर हत्या की पूरी बाते सामने आएगी। एसपी ने बताया कि हत्या के बाद दोनों बाप-बेटा अपने रिश्तेदार के घर सतबरवा में छुप हुए थे।

छापेमारी दल में ये लोग थे शामिल

पुलिस ने बाप-बेटे को सबतरवा से गिफ्तार किया है। अन्य चारों को भी अलग-अलग स्थानों से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। छापेमारी दल में चैनपुर थाना प्रभारी सोनू कुमार चौधरी, पुलिस अवर निरीक्षक चंदन कुमार,अमित कुमार द्विवदी, बाबुलाल दुबे, सहायक पुलिस अवर निरीक्षक संजय कुमार, मो शहंशाह आलम, आरक्षी राकेश विश्वकर्मा, मिथलेश पांडेय, राजेश मरांडी,अनिल कांत सिंह मुंडा आदि शामिल थे।

ये भी पढ़ें- 'वो केवल राजनीतिक चश्मे से...', अर्जुन मुंडा CAA-NRC पर बयानों से भड़के, ममता बनर्जी को सुना दी खरी-खोटी

ये भी पढ़ें- रेलवे की एक और सौगात, झारखंड से अयोध्या के लिए अब डायरेक्ट ट्रेन; कल PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें