Move to Jagran APP

Ranchi News: डोरंडा में जमीन विवाद को लेकर हुई छह राउंड फायरिंग, पूरे इलाके में दहशत का माहौल; पुलिस अलर्ट

Jharkhand News रांची के डोरंडा में जमीन विवाद को लेकर छह राउंड फायरिंग हुई। इसको लेकर पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस विभाग के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। गोलीबारी का मुख्य कारण जमीन विवाद सामने आया है। पुलिस अब इस मामले को गंभीरता से ले चुकी है।

By Shakti Singh Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 26 Jun 2024 09:41 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 09:41 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, रांची। डोरंडा थाना क्षेत्र स्थित धोबी मोहल्ला में बुधवार की शाम तबातोड़ फायरिंग की घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल हो गया। गोली चलने की घटना मिलते ही डोरंडा पुलिस और हटिया डीएसपी प्रमोद मिश्रा घटना स्थल पर पहुंचे और स्थिति को सामान्य किया। गोली मो जावेद के घर पास चली है।

हटिया डीएसपी प्रमोद मिश्रा ने बताया कि गोली चलाने का आरोप मो अली,आरिफ,शहबाज और अन्य लोगों पर है। घटना स्थल पर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। पुलिस सीसीटीवी का फुटेज खंगाल रही है ताकि गोली चलाने वालों के खिलाफ सबुत मिल जाए।

पुलिस का कहना है कि जावेद और अली के गुट के बीच पिछले कई साल से जमीन का विवाद चल रहा है। इस घटना के पीछे जमीन विवाद का मामला सामने नजर आ रहा है। एक जमीन को लेकर दोनों गुट के लोग दावा करते हैं कि उनकी जमीन है। 20 डिसमिल जमीन को लेकर पूरा विवाद चल रहा है।

पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। गोली चलाने वाले आरोपितों को छोड़ा नहीं जाएगा। मौके पर मौजूद लोग मो अली पर फायरिंग करने का आरोप लगा रहे थे।

मो अली को रांची पुलिस के द्वारा जिला बदर किया गया है। जांच में यह बात सामने आती है कि मो अली रांची में आकर फायरिंग की घटना को अंजाम दिया है तो पुलिस अली खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। जिला बदर होने के बाद कोई भी दागी किस्म व्यक्ति शहर में प्रवेश नहीं कर सकता है।

इसी विवाद में कुछ दिन पहले बच्चे को लग गई थी गोली

पुलिस का कहना है कि कुछ दिन पहले इसी गुट के बीच डोरंडा थाना क्षेत्र स्थित मिस्त्री मोहल्ला में विवाद हुआ था। उस दिन भी फायरिंग की घटना हुई थी और एक बच्चे को गोली लग गई थी।

हालांकि, पुलिस ने इस मामले में गोली चलाने वाले आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। बच्चे को गोली लगने के बाद उसकी स्थिति खराब हो गई थी लेकिन इलाज के बाद वह ठीक हो गया था।

पुलिस के पास पहले भी पहुंच चुकी है शिकायत

पुलिस का कहना है कि दोनों गुट के बीच काफी पहले से विवाद चला आ रहा है। पुलिस के पास जमीन विवाद को लेकर पहले भी शिकायत मिल चुकी है।

पुलिस के हस्ताक्षेप के बाद भी दोनों गुट के लोग विवाद करते रहते हैं। पुलिस का कहना है कि पिछली बार जो गोलीबारी की घटना हुई थी वह इससे जुड़ी हुई है। पुलिस पूरे मामले जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें-

Jharkhand News: सरयू राय को हाई कोर्ट से झटका, इस घोटाले को लेकर दाखिल की याचिका को अदालत ने किया खारिज

Hemant Soren: कांग्रेस नेता संग जेल में देर तक चली हेमंत की मीटिंग, आखिर क्या हुई बात? JMM की ये है रणनीति


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.