Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: DIG से परमिशन लिए बिना SP ने 4 थानेदारों का किया तबादला, अब जारी हुआ नोटिस; देना पड़ेगा जवाब

एसपी चतरा विकास कुमार पांडेय ने 10 जून को चार थानेदारों का तबादला कर दिया और इसके लिए डीआईजी हजारीबाग सुनील भास्कर से स्वीकृति भी नहीं ली। अब डीआईजी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी से स्पष्टीकरण की मांग की है। इसके अलावा चारों थानेदारों के तबादले का आदेश निरस्त करने हुए सूचित करने का आदेश दे दिया।

By Dilip Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Fri, 14 Jun 2024 09:41 PM (IST)
Hero Image
DIG से परमिशन लिए बिना SP ने 4 थानेदारों का किया तबादला (File Photo)

राज्य ब्यूरो, रांची। डीआईजी हजारीबाग सुनील भास्कर से स्वीकृति लिए बगैर एसपी चतरा विकास कुमार पांडेय ने चार थानेदारों का तबादला कर दिया है।

अब डीआईजी ने इसे गंभीरता से लिया है और एसपी से स्पष्टीकरण पूछते हुए चारों थानेदारों का तबादला आदेश निरस्त करते हुए सूचित करने को कहा है। एसपी ने 10 जून को चार थानेदारों का तबादला किया था।

इनका हुआ तबादला

इनमें दारोगा मानव मयंक को तकनीकी शाखा से सिमरिया थाना, अभिषेक कुमार सिंह को मयूरहंड से इटखोरी थाना, मनीष कुमार-1 को साइबर थाना से हंटरगंज व सनोज कुमार चौधरी को हंटरगंज से कुंदा थाने में पदस्थापित किया था। तीन महीने के भीतर इन थानेदारों का तबादला हुआ है।

नियम है कि किसी भी थानेदार का दो साल के भीतर तबादला करने पर डीआईजी से अनुमति लेनी होती है। एसपी ने डीआईजी से अनुमति के लिए पत्र तो भेजा, लेकिन बिना स्वीकृति मिले ही चारों का तबादला आदेश जारी कर दिया।

एसपी को जारी किया शॉ-कॉज नोटिस

डीआईजी सुनील भास्कर ने 12 जून को एसपी को शो-कॉज जारी करते हुए चारो दारोगा का तबादला आदेश निरस्त कर सूचित करने के लिए पत्राचार किया, जिसका जवाब अब तक नहीं मिल सका है।

इधर, एसपी चतरा विकास कुमार पांडेय का कहना है कि ऐसा कुछ नहीं है। अगर डीआईजी ने उन्हें ऐसा कुछ पत्र लिखा है तो वह पत्र उनकी नजर से नहीं गुजरा है। वे इस विषय पर कुछ बोल नहीं पाएंगे। उन्होंने कोई गलत कार्य नहीं किया है।

ये भी पढे़ं-

Jharkhand News: झारखंड सरकार ने किसानों को दी राहत! 2 लाख रुपये तक के लोन माफ करने का किया एलान

Jharkhand News: JPSC की OMR शीट में त्रुटी मामले की सुनवाई पूरी, अदालत ने फैसला रखा सुरक्षित; पढ़ें पूरा मामला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर