Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand: झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर तैयारियां तेज, आज उच्चस्तरीय बैठक करेंगे स्पीकर; पेश होगा पहला अनुपूरक बजट

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र की तैयारियों को लेकर स्पीकर रबीन्द्रनाथ महतो बुधवार को उच्चस्तरीय बैठक करेंगे। 26 जुलाई से दो अगस्त तक मानसून सत्र आहूत किया गया है। सत्र को लेकर स्पीकर रबींन्द्रनाथ महतो की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक होगी। सत्र के दौरान सुरक्षा के इंतजाम पेश होने वाले विधेयकों को समय पर में विधानसभा सचिवालय को उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 24 Jul 2024 07:09 AM (IST)
Hero Image
मानसून सत्र को लेकर आज उच्चस्तरीय बैठक करेंगे स्पीकर

 राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र की तैयारियों को लेकर स्पीकर रबीन्द्रनाथ महतो बुधवार को उच्चस्तरीय बैठक करेंगे। 26 जुलाई से दो अगस्त तक मानसून सत्र आहूत किया गया है। सत्र को लेकर स्पीकर रबींन्द्रनाथ महतो की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक होगी। बैठक के दौरान सदन में आने वाले विभिन्न विभागों से संबंधित सवाल और उनके जवाब पर चर्चा होगी।

विभागीय अधिकारियों को सही और सटीक जवाब देने का निर्देश दिया जाएगा। सत्र के दौरान सुरक्षा के इंतजाम, पेश होने वाले विधेयकों को समय पर में विधानसभा सचिवालय को उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया जाएगा। लंबित सवालों का मामला हर बार उच्चस्तरीय बैठक में उठता है।

मानसून सत्र में कुल छह कार्यदिवस होंगे

गुरुवार को स्पीकर की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक होने की संभावना है। सत्तापक्ष और विपक्ष के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक कर सत्र के संचालन की रणनीति बनाई जाएगी। उल्लेखनीय है कि मानसून सत्र में कुल छह कार्यदिवस होंगे। इस दौरान राज्य सरकार चालू वित्तीय वर्ष का पहला अनुपूरक बजट 29 जुलाई को पेश करेगी। सत्र के दौरान कई महत्वपूर्ण विधेयकों को भी पटल पर रखने की संभावना है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर